featured यूपी

बहु का पर्चा दाखिला और ससुर की अर्थी साथ-साथ, जानिए कहां का है मामला

WhatsApp Image 2021 04 02 at 6.01.39 PM 1 बहु का पर्चा दाखिला और ससुर की अर्थी साथ-साथ, जानिए कहां का है मामला

लखनऊ: पंचायत चुनाव की प्रक्रिया के तहत पर्चा दाखिल करने का काम जारी है। पहले चरण का चुनाव 15 अप्रैल को हो गया है, दूसरे चरण का चुनाव सोमवार को होने वाला है। इस दौरान सभी प्रत्याशी नामांकन से लेकर चुनावी प्रक्रिया तक किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाह रहे हैं।

सल्टवा गोपालपुर का मामला

खबरों के अनुसार यह मामला बस्ती जिले के सल्टवा गोपालपुर का है, जहां कनेथू बुजुर्ग गांव की रहने वाली सुमन मिश्रा नामांकन भरने के लिए केंद्र पहुंची। उन्होंने मौजूद अधिकारी से जल्दी प्रक्रिया को पूरी करने का अनुरोध किया। कारण पूछने पर बताया गया कि उनके ससुर की मृत्यु हो गई है, जो 92 वर्ष के थे। ऐसे में जल्दी नामांकन करके उन्हें दाह संस्कार और अन्य तैयारियों में शामिल होना है।

ससुर का सपना पूरा कर रही बहू

सुमन मिश्रा के ससुर राजेंद्र प्रसाद मिश्रा यह चाहते थे कि वह चुनाव लड़े और सभी ग्रामीणों की सेवा करें। ऐसे में अब उनकी बहू चुनावी मैदान में है और नामांकन पत्र भर के अपनी दावेदारी भी ठोक चुकी हैं। लेकिन यह सपना पूरा होने से पहले ही उनके ससुर की मृत्यु हो गई। इसी के चलते नामांकन प्रक्रिया को जल्दी करवाने का अनुरोध करती हुई महिला निर्वाचन अधिकारी के पास पहुंची। अधिकारी ने भी इस मामले में पूरी मदद करते हुए प्रक्रिया को जल्दी संपन्न करवाया।

सोमवार को 20 जिलों में वोटिंग

उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव का दूसरा चरण 19 अप्रैल को है, इस दौरान 20 जिलों में वोट डाले जाएंगे। जिनमें लखनऊ, सुल्तानपुर, वाराणसी, आजमगढ़, प्रतापगढ़, मुजफ्फरनगर, इटावा, बिजनौर जैसे जिले शामिल हैं। इस वर्ष चुनावी प्रक्रिया में कोरोना वायरस एक बड़ी समस्या बनकर सामने आया है। जिससे निपटने के लिए आम नागरिकों से पूरी सावधानी बरतने की अपील लगातार की जा रही है।

Related posts

फेसबुक परिवार में फिर आएगी नन्हीं परी, मार्क जकरबर्ग दोबारा बनेंगे पापा

shipra saxena

पटरी पर ट्रेनों के टकराने के मामले में चालक निलंबित

Rani Naqvi

4 दोस्तों ने नए साल को खास बनाने के लिए बुलाई एक कॉलगर्ल, फिर हुआ ये हाल

Rani Naqvi