September 22, 2021 3:27 pm
featured साइन्स-टेक्नोलॉजी

वॉट्सऐप ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका..

whatsaap 1 वॉट्सऐप ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका..

Whatsapp दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग ऐप है। जिसका इस्तेमाल पर्सनल और प्रोफेशन दोनों ही तरह से किया जाता है। Whatsapp सभी के जीवन का एक अंग बन चुका है। आम हो या खास सभी इससे जुड़े हुए हैं। लेकिन Whatsapp ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दे दिया है।
वॉट्सऐप पर बीते दिनों बीटा यूजर्स के साथ ऐप पर ‘Vacation Mode’ टेस्ट किया जा रहा था लेकिन यह फीचर यूजर्स को कभी नहीं मिलेगा। साल 2018 से ही मेसेजिंग सर्विस इस ऐप को ऐंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए टेस्ट कर रही थी लेकिन अब इसकी टेस्टिंग पूरी तरह बंद कर दी गई है।

whatsapp 2 वॉट्सऐप ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका..
वॉट्सऐप पर वेकेशन मोड फीचर की मदद से मेसेजेस को पूरी तरह इग्नोर और चैट्स को हाइड किया जा सकता था। लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा।WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि वॉट्सऐप ने अब इस फीचर पर काम करना बंद कर दिया है। यह फीचर अब तक अंडर-डिवेलपमेंट था लेकिन अब इसपर आगे काम नहीं किया जाएगा।

वेकेशन मोड को करीब दो साल से टेस्ट किया जा रहा था, लेकिन पब्लिक बीटा यूजर्स भी इसे इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे। अगर इस फीचर को रोलआउट किया जाता तो ‘आर्काइव चैट्स इग्नोर’ का ऑप्शन यूजर्स को मिलता। यह फीचर वॉट्सऐप सेटिंग्स के नोटिफिकेशंस सेक्शन में यूजर्स को मिलने वाला था। इस तरह यूजर्स वॉट्सऐप से ब्रेक ले सकते थे और वेकेशन पर रहने के दौरान आने वाले सभी चैट्स और मेसेजेस को पूरी तरह इग्नोर किया जा सकता था। लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा।

https://www.bharatkhabar.com/shops-will-open-in-srinagar-from-sunday/
Whatsapp के इस फैसले के बाद उम्मीद की जा रही है कि, हो सकता है Whatsapp कोई नया फीचर दे सकता है। फिलहाल अभी हम सभी को इसका इंतजार करना पड़ेगा।

Related posts

वेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर अयोध्या के संत नाराज, बोले- बैन करो नहीं तो साधु-संत करेंगे ‘तांडव’

Aman Sharma

जम्मू-कश्मीर: पत्तथरबाजों ने पलटी CRPF की गाड़ी, 19 जवान घायल

rituraj

Sanju Movie Review: संजय दत्त के वो राज जो कोई नहीं जानता, फिल्म देखकर हो रहा है खुलासा

mohini kushwaha