Breaking News featured देश भारत खबर विशेष

राम रहीम की सजा के बाद सुर्खियों में आई बाबा रामदेव की ये फोटो

After,punishment,camp chief,Ram Rahim,learn,truth,their relationship,viral photo,baba Ramdev,with woman,read this news,

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को CBI की विशेष अदालत ने हाल ही में 25 अगस्त को दो साध्वियों के साथ रेप केस में दोषी करार दिया और 28 अगस्त को रेप केस में दो रेप केस में 10-10 साल की सजा सुनाई गई। इसके बाद बाबा रामपाल पर भी कार्रवाई तेज हुई, रामपाल के नाम पर लगभग 12 मामलों में मुकदमे दर्ज हैं जिसमें वह करीब 33 महीनों से सलाखों के पीछे बंद चल रहा था, 29 अगस्त मंगलवार को रामपाल पर कोर्ट ने फैसला सुनाया। हांलाकि कोर्ट ने बाबा रामपाल को 12 केसों में से 2 केसों में बरी कर दिया। उसके कुछ ही देर पहले एक धर्म के नाम पर गोरखधंदा करने वाला भीमानंद इच्छाधारी बाबा फिर से मीडिया और पुलिस की सुर्खियों में छाया है। इस इच्छाधारी बाबा पर भी लगभग 9 साल पहले सैक्स रेकिट चलाने का आरोप था। उसके बाद बाबा मंगलवार 29 अगस्त को एक महिला से ठगी करता हुआ धरा गया। एक महिला ने भीमानंद बाबा पर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के केस में मुकदमा दर्ज कराया है।

After,punishment,camp chief,Ram Rahim,learn,truth,their relationship,viral photo,baba Ramdev,with woman,read this news,
baba ramdev viral photo

इन दिनों धर्म के नाम पर काला कारनामा करने तथा धर्म के पीले कपडों की आड़ में महिलाओं के साथ यौन शोषण करने वाले बाबाओं पर कड़ी कर्रवाई और शिकंजा कसा जा रहा है। ऐसे ही काफी सुर्खीयों में रहने वाले आसाराम बाबा और उसके पुत्र नारायण सांई पर भी महिलाओं के साथ यौन शोषण तथा पास्को एक्ट की संघीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। यह दोनों साल 2013 से जेल में बंद चल रहे हैं। ऐसे ही देश व विदेशों में योग गुरू के नाम से काफी मशहूर बाबा रामदेव कि एक महिला के साथ फोटो इन दिनों खूब सुर्खियों में छाई हुई है। यह फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। आपको बता दें कि बाबा रामदेव की इस फोटो के साथ एक पोस्ट भी है, जोकी लोगों के मन में कई सवाल खड़े कर रही है। योग गुरू की यह फोटो सोशल मीडिया साइट्स से लेकर अब मीडिया अपनी जगह सबसे ऊपर बना रही है। लेकिन इस पोस्ट का सच कुछ और ही है।

जाने क्या है वायरल फोटो का सच ?

इस फोटो की पड़ताल करने के बाद कुछ चीजें सामने आई हैं। यह पोस्ट और फोटो वर्तमान समय का नहीं है, बल्कि बाबा रामदेव की यह पोस्ट साल 2014 में एक महिला के साथ सोशल मीडिया साइट्स पर अपलोड की गई थी। उस समय यह पोस्ट का विवादों में आना शुरू हो गया था। जिसके पश्चात बाबा रामदेव ने इस पोस्ट पर अपनी सफाई भी पेश की थी। असल में बात यह है कि हाल ही में बाबा राम रहीम सहित कई धर्म गुरूओं को सवालों के घेरे में ला कर कुछ को तो सजा सुना दी गई है तथा कुछ पर अभी कार्रवाई चल रही है। इस लिए बाबा रामदेव की यह पोस्ट फिर से सुर्खियों में आकर गंभीर सवाल खड़े कर रही है।

जाने योग गुरू और महिला के बीच क्या हैं संबन्ध ?

योग गुरू बाबा रामदेव से पूछताछ के बाद उन्होंने सोशल मीडिया साईट फेसबुक पर अपने और फोटो में महिला के साथ संबंधों के बारे में बताया है। बाबा ने उस महिला का नाम प्रीती बताया है, साथ ही उन्होंने उस महिला को बेटी कहते हुए उसके बारे एक काफी दुखद बात भी बताई है। बाबा रामदेव ने प्रीती को कैंसर से पीड़ित मरीज बताया है, और यह कहा है कि वह अपनी जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है। बाबा ने कहा है कि प्रीती पतंजली योगपीठ फाउंडेशन की सदस्य भी हैं, तथा उन्होंने गंदी सोच रखने वालों की निंदा की है। साथ ही बाबा रामदेव ने लोगों से कहा की अगर यह महिला तुम्हारे घर-परिवार की होती तो क्या जब भी इसी तरह के सवाल या कमेंट्स किए जाते ? इसके अलावा सोशल मीडिया साइट्स पर इस मामले में उनके उपर आ रहे जोक्स और कमेंट्स को लेकर बाबा रामदेव ने मीडिया को कोई बायान नहीं दिया है। राम रहीम की सजा के बाद से यह फोटो ज्यादा सुर्खीयों में आ रही है। वही दूसरी तरफ राम रहीम पर उनका एक बयान भी सामने आया था। राम रहीम पर बोलते हुए उन्होंने कहा था कि धर्म के नाम पर पाखंड करना बिल्कुल गलत है। उन्होंने कोर्ट के फैसले की तारीफ भी की थी।

11 11 राम रहीम की सजा के बाद सुर्खियों में आई बाबा रामदेव की ये फोटो चिराग माहेश्वरी

Related posts

IIFA में दिखा अर्जुन कपूर का जलवा, हम काले हैं तो क्या हुआ”

mohini kushwaha

महराजगंज: देवदूत बनकर आए NDRF के जवान, बाढ़ में फंसे लोगों को बचा रहे  

Shailendra Singh

आयुक्त ने किया एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण, दिए ये निर्देश

Aditya Mishra