जो जीता कर्नाटक, वही जीतेगा 2019 का लोकसभा चुनाव: बाबा रामदेव

कर्नाटक चुनाव का आज रिजल्ट आ रहा है। फिलहाल की स्थिति को देखते हुए बीजेपी की जीत पक्की लग रही है। कर्नाटक चुनाव के नतीदे कहीं ना कहीं 2019 के लोक सभा चुनाव पर भी असर ड़ालेगा। नतीजे आने से पहले ही बाबा रामदेव ने कर्नाटक में बीजेपी की जीत का भरोसा जताया है।उन्होंने सोमवार को कहा कि कर्नाटक चुनाव के नतीजे राष्ट्रीय राजनीति के लिए निर्णायक साबित होने जा रहे हैं।

 

बाबा रामदेव
बाबा रामदेव (फाइल फोटो)

 

बाबा रामदेव ने वाराणसी में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि मंगलवार को कर्नाटक चुनाव के जो भी नतीजे आएंगे, वह 2019 के चुनाव के लिए निर्णायक साबित होंगे। जो पार्टी दक्षिण के इस राज्य में जीत हासिल करेगी वही अगले लोकसभा चुनाव में जीत का सेहरा अपने सिर पर बांधने में कामयाब होगी।

 

हालांकि बाबा ने कर्नाटक में बीजेपी की जीत को लेकर भरोसा दिखाया है। उन्होंने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा, ‘कर्नाटक चुनाव भारतीय राजनीति को एक नई दिशा देंगे। कर्नाटक चुनाव के विजेता के पास 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव जीतने की क्षमता होगी।’

जिन्ना की तस्वीर मामला: बाबा रामदेव ने कहा, ‘मुस्लिम तस्वीरों में विश्वास नहीं रखते, उन्हें परेशान नहीं होना चाहिए’

भले ही चुनाव दक्षिण भारत के इस राज्य में हैं, लेकिन पूरे उत्तर भारत सहित देशभर की नज़र इन नतीजों पर टिकी हुई है। यह चुनाव भाजपा और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न भी बन चुके हैं।

 

इस विधानसभा चुनाव में एक ओर जहां सिद्धारमैया और बीएस येदियुरप्पा के बीच कुर्सी की लड़ाई है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रतिष्ठा भी इससे जुड़ी हुई है।