featured Breaking News राज्य

बाबा राम रहीम ने लगाई गुहार, जेल में मिले प्रवचन देने की इजाजत

jeel बाबा राम रहीम ने लगाई गुहार, जेल में मिले प्रवचन देने की इजाजत
चंडीगढ़। संवाग रचाकर साध्वियों के साथ बलात्कार करने के मामले में रोहतक की सुनारियां जेल में 20 साल कैद की सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम ने पंजाब और हरियाणा कोर्ट से गुहार लगाई है कि वो उन्हें रोहतक की जेल में  प्रवचन देने की व्यवस्था करें। बाबा की तरफ से इस याचिका को मालवा इंसा फॉलोवर्स डेरा सच्चा सौदा असोसिएशन के अध्यक्ष देव राज गोयल ने दायर की है, जिसको लेकर कोर्ट में 24 जनवरी को सुनवाई की जाएगी। याचिकाकर्ता का कहना है कि हमने हाईकोर्ट से अनुरोध किया है कि हरियाणा सरकार और राज्य कारगार अधिकारी गुरमीत राम रहीम के प्रवचनों को रिकॉर्ड करके या फिर लाइव इंटरनेट के जरिए प्रसारित करें ताकि उनके भक्त अपने बाबा के सुन सकें।
jeel बाबा राम रहीम ने लगाई गुहार, जेल में मिले प्रवचन देने की इजाजत
इसके अलावा सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के आश्रम में भक्तों को सप्ताहिक, 15 दिन या एक महीने पर प्रवचन देखने के लिए पर्याप्त व्यवस्था कराने का निर्देश दे। गोयल ने अपने समर्थन में संविधान के अनुच्छेद 514(D) और संयुक्त राष्ट्र के कैदियों के बारे में जारी नियमों का हवाला दिया। इस बीच डेरा सच्चा सौदा के राजनीतिक धड़े ने अपने समर्थकों से कहा है कि वे हरियाणा के बीजेपी के सभी विधायकों और सांसदों से मिलें और उन्हें बताएं कि उनके सत्ता में आने की वजह डेरा का समर्थन था।
बता दें, अक्टूबर 2014 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने गुरमीत से मुलाकात की थी जिसके बाद उसने अपने समर्थकों को बीजेपी को वोट देने का निर्देश दिया था। हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को मिले एक टेप में डेरा के पदाधिकारी अपने समर्थकों से कह रहे हैं, ‘बीजेपी की लोकल कमिटी को, लोकल एमएलए या एमपी या फिर किसी और से मनोहर लाल खट्टर को कहलवा दो कि या तो फैसला हमारे हक में करवा दो, वर्ना आप जानो। आपको हमने ही बनवाया है।’

Related posts

मनप्रीत को सुखबीर की चुनौती, आरोप साबित करो राजनीति छोड़ दूंगा

lucknow bureua

कोरोना की जेनेरिक दवा फेविपिराविर बाजार में हुई लॉन्च सस्ते में करेगी कोरोना का इलाज..

Rozy Ali

लव जिहाद: हादिया बोली मैं एक भारतीय होने के नाते मांग रहीं हूं अपना अधिकार

Breaking News