featured Breaking News देश

तीन तलाक पर कुरान शरीफ का हवाला देना इस्लाम का अपमानः रामदेव

ram deb तीन तलाक पर कुरान शरीफ का हवाला देना इस्लाम का अपमानः रामदेव

लखनऊ। मुस्लिम महिलाओं द्वारा तीन तलाक को खत्म किए जाने के बाद ये मामला देश की सर्वोच्च अदालत में पेंडिग पड़ा हुआ है। इसी बीच योग गुरू बाबा देव ने तीन तलाक के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। बाबा रामदेव ने कहा कि तीन तलाक को सही साबित करने के लिए कुछ लोग कुरान शरीफ का हवाला दे रहे हैं। तीन तलाक के मुद्दे पर कुरान शरीफ का हवाला देकर इस्लाम और कुरान दोनों का अपमान कर रहे हैं।

ram deb तीन तलाक पर कुरान शरीफ का हवाला देना इस्लाम का अपमानः रामदेव

लखनऊ में आयोजित तीन दिवसीय योग महोत्सव में बोलते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि किसी भी महिला के साथ किसी भी तरह की नाइंसाफी नहीं होनी चाहिए चाहे उसका मजहब कोई भी हो।

योगी की तारीफ

योग महोत्सव में बाबा रामदेव में यूपी के नए सीएम की तारीफ करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में उत्तर प्रदेश तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि योगी उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाएंगे।

मुस्लिम महिलाओं के हितों का हनन

तीन तलाक के मुद्दे पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा था कि कोई भी पर्सनल लॉ संविधान से बड़ा नहीं हो सकता है। तीन तलाक का नियम महिलाओं के हितों का हनन है, महिलाओं के साथ हो रही इस क्रूरता को कोर्ट बर्दाश्त नहीं करेगा, कोर्ट ने कहा कि कुरआन पाक भी तीन तलाक के कानून को सही नहीं मानता है। आपको बता दें कि इस फैसले पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा है कि कोर्ट द्वारा लिया गया फैसला शरियत के खिलाफ है और इस फैसले को लेकर अब सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा केंद्र सरकार से सवाल

क्या तलाक, निकाह और बहु-विवाह संविधान की धारा 25(1) के तहत सुरक्षित है? क्या संविधान की धारा 25(1) संविधान के खंड तीन खासकर धारा 14 और 21 का विषय है? क्या संविधान की धारा 13 के तहत पर्सनल लॉ वैध है? और क्या तलाक, निकाह और बहु विवाह अंतरराष्ट्रीय संधि का पालन करता है जिसका एक हस्ताक्षरकर्ता भारत भी है।

 

Related posts

अस्पताल में भर्ती लालू यादव से मिलने चार्टर प्लेन से पहुंचेगीं राबड़ी देवी

Aman Sharma

सौराष्ट्र में पीएम मोदी ने शुरु की साउनी योजना, नहीं होगी पानी की समस्या

shipra saxena

जम्मू-कश्मीर आतंकी फंडिंग मामले में एनआईए ने बारामूला जिले के उरी में की छापेमारी..

Mamta Gautam