देश

नहीं हो पायेंगे बाबा बैद्यनाथ के दर्शन, सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कही ये बात

vaidhnath temple नहीं हो पायेंगे बाबा बैद्यनाथ के दर्शन, सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कही ये बात

कोरोना का ख़तरा अभी टला नहीं है, जहां तीसरी लहर आने को लेकर सरकार चिंतित है, वहीं अब कई जगहों पर धार्मिक स्थल और पर्यटन स्थलों को सरकार ने बंद ही रखने का फैसला किया है। वहीं झारखंड सरकार ने भक्तों के लिए श्रावण मास में भी बाबा बैद्यनाथ के दर्शन पर रोक लगायी हुई है। जी हां दरअसल कोरोना का संकट और ना बढ़े इसलिये झारखंड सरकार ने मंदिर को अभी बंद रखने का निर्णय लिया है।

वहीं सरकार के  इस फैसले को ना मानते हुए बैद्यनाथ मंदिर और वासुकीनाथ मंदिर खोलने की मांग को लेकर कुछ धार्मिक संगठन सर्वोच्च न्यायालय तक पहुंच गये हैं। संगठनों  ने की तरफ  सर्वोच्च न्यायालय में अपनी याचिका दर्ज करायी है।  बता दें कि मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले पर सुनवाई करने से मना कर दिया है।

मंदिरों को खोलने की मांग पर सर्वोच्च न्यायालय ने कोई भी  सुनवाई करने से मना कर दिया है।  मुख्य जस्टिस एनवी रमण ने बताया कि मामले की प्रक्रिया के अनुसार इस पर तत्काल सुनवाई जरुरी नहीं है। बता दे कि देश में कोरोना महामारी का कहर अभी भी थमा नहीं है। इसके चलते कई राज्यों में अभी भी कई सारी सख्ती दे जा सकती है।  और इससे बचने के लिये जरुरी है कि जनता भी अपनी जिम्मेदारियों को समझे। और सरकार  जो नियम अपनाने को कह रही है उस पर अमल करें।

 

Related posts

आतंकी हमले के बाद हाई अलर्ट में आया श्रीनगर

Pradeep sharma

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तीन तलाक पर रोक लगाने वाले अध्‍यादेश को दी स्वीकृति

mahesh yadav

SC के फैसले के बाद महिलाएं खुश, मेनका गांधी ने कहा- जल्द कानून बनाएगी सरकार

Pradeep sharma