featured यूपी

बरेलीः छात्रा के धर्मांतरण मामले में आया नया ट्विस्ट, एक वीडियो ने बदल दी पूरी कहानी

बरेलीः छात्रा के धर्मांतरण मामले में आया नया ट्विस्ट, एक वीडियो ने बदल दी पूरी कहानी

बरेलीः बीएम की एक छात्रा के जबरन धर्म परिवर्तन के मामले में नया ट्विस्ट निकलकर सामने आया है। घटना के 10 दिन बाद एक वीडियो में छात्रा का कहना है कि उसने इस्लाम अपनी मर्जी से कबूल किया है। उसके ससुराल वालों को फालतू में परेशान न किया जाए।

बता दें कि छात्रा के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी बेटी को को पिछले 5 अगस्त को कुछ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपहरण कर लिया था। अपहरण के बाद उन लोगों ने छात्रा का जबरन दरगाह आला हजरत पर धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह कर लिया। छात्रा के माता-पिता ने बताया कि बेटी के धर्मांतरण के बाद उन्हें भी धर्म परिवर्तन के लिए लगातार धमकियां दी जा रही हैं। परिजनों ने पुलिस से इसकी शिकायत की थी, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।

पलायन के लिए मजबूर हुए छात्रा के परिजन

दरअसल, पूरा मामला शाही थाना क्षेत्र का है। आरोप है कि बीती 5 अगस्त की तारीख को छात्रा को बाजार से अपहरण कर लिया गया और फिर उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवा कर निकाह करवा दिया गया। वहीं अब उसके माता-पिता को भी इस्लाम कबूल करने के लिए धमकी दी जा रही है।

धमकी से परेशान होकर परिजनों ने घर के बाहर पलायन करने का पोस्टर लगा दिया है। गांव में पलायन का मामला सामने आया तो पुलिस के होश उड़ गए।

एसएसपी से की शिकायत

छात्रा के परिजन एक दिन एसएसपी ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई। उन्होंने बताया कि गांव के ही अकलीम कुरैशी ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया है। बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह कर लिया है। वहीं, अब दबंग उन पर भी धर्म परिवर्तन का दबाव  बना रहे हैं। परिजनों ने गांव के अतहर हुसैन और खातिबुल हसर पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे उन पर केस वापस और धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे हैं। जिसके कारण वे गांव से पलायन के लिए मजबूर हैं।

वीडियो से आया नया ट्विस्ट

वहीं, घटना से ठीक 10 दिन बाद छात्रा का सामने आया एक वीडियो पूरे मामले को एक नई दिशा देने का काम कर रहा है। वीडियो में छात्रा साफ कह रही है कि उसका अपहरण नहीं हुआ है। वो अपनी मर्जी से अकलीम कुरैशी के साथ गई है। छात्रा ने ये भी कहा है कि उसके ससुराल वालों पर किसी भी प्रकार का कोई दबाव न बनाया जाए। वो अब मानसी रस्तोगी नहीं, मरियम कुरैशी बन गई है। छात्रा ने वीडियो में बताया कि उसकी आस्था शुरू से ही इस्लाम में रही है। इसलिए उसने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल कर निकाह किया है।

Related posts

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन पर सीएम योगी ने ट्वीट कर जताया शोक

Aditya Mishra

सपा का विधान परिषद से बर्हिगमन

Pradeep sharma

cowin पर रजिस्ट्रेशन कराकर हराएं कोरोना को, जानिए टीकाकरण से जुड़ी हर अहम जानकारी

Pradeep Tiwari