September 26, 2021 12:14 am
featured भारत खबर विशेष मध्यप्रदेश

अजीज़ खान ने कायम की मिसाल, जन्माष्ठमी के दिन पैदा हुए बेटे का नाम रखा कृष्णा

indor अजीज़ खान ने कायम की मिसाल, जन्माष्ठमी के दिन पैदा हुए बेटे का नाम रखा कृष्णा

जन्माष्ठमी यूं तो हिंदुओं का एक खास त्योहार है। लेकिन सभा धर्म इस पर का बहुत सम्मान करते हैं हिंदुओं की तरह हर धर्म के लोग इस पर्व की बधाईयां देते हैं

इंदौर। जन्माष्ठमी यूं तो हिंदुओं का एक खास त्योहार है। लेकिन सभा धर्म इस पर का बहुत सम्मान करते हैं हिंदुओं की तरह हर धर्म के लोग इस पर्व की बधाईयां देते हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर में एक मुस्लिम परिवार ऐसा है। जो जन्माष्ठमी का ख़ुशियाँ पूरी धूमधाम से मानता है। इसी बीच मिसाल कायम करने के लिए इस परिवार ने अपने घर के बेटे का नाम कृष्ण खान रख दिया। बता दें कि कृष्ण खान जन्माष्ठमी के दिन 12 साल पहले पैदा हुआ था। जन्माष्ठमी के दिन पैदा होने की वजह से उसके पिता ने उसका नाम कृष्ण खान रख दिया। ये बच्चा पूरे शहर में एक मिसाल है और पूरा परिवार इस बच्चे पर नाज करता है।

बता दें कि कृष्ण खान के पिता अजीज़ खान का कहना है कि मेरी पत्नी ने 23 अगस्त 2008 को लाइफलाइन अस्पताल में एक बेटे को जन्म दिया था। उस दिन जन्माष्ठमी का दिन था बस जन्माष्ठमी का दिन होने के कारण हमने अपने बेटे का नाम कृष्ण खान रख दिया। अजीज खान ने बताया कि मेरी पत्नी का ऑपरेशन डॉक्टर जड़िया ने किया था। उन्होंने जब फोर्म भरा तो मुझसे कहा कि क्या आपने बच्चे का नाम सोचा हुआ है तो मैंने उनसे कहा कि आज जन्ममाष्ठमी है तो आप इसका नाम मास्टर कृष्ण लिख दीजिए। ये सुनकर डॉक्टर हैरान हो गए और कहने लेगे कि अभी सोच लीजिए बाद में कहीं आपको इसके नाम को लेकर दिक्कत न हो। डॉक्टर ने कहा कि आप मुस्लिम होकर बेटे का नाम कृष्ण रखना चाहते हैं इस पर मैंने डॉक्टर से कहा कि आप मेरे बेटे का नाम कृष्णा ही लिख दीजिए।

https://www.bharatkhabar.com/tax-charter-to-be-implemented-from-today-pm-modi/

मां को नाम पता चला तो बोली- ये क्या पागलपन है

वहीं अजीज खान ने आगे कहा कि जब मेरी पत्नी को बेटे का नाम पता चला तो उसने मुझे कहा कि ये क्या पागलपन है। ऐसा नाम कौन रखता है। जब मेरी मां ने पूछा कि कृष्णा कौन थे तो मैंने उन्हें बताया  कि कृष्णा महाभारत में थे। उनके चारों तरफ गोपियां ही गोपियां रहती थी। उसपर मेरी मां ने जवाब दिया कि क्या इसको भी गोपियों वाला कृष्णा बनाएगा। मेरी मां ने मुझे बेटे के नाम रखने पर बहुत डाटा और कहा कि तू तो हिंदू हो गया है। इस पर मैंने अपनी मां को समझया कि मां अब जमाना बहुत बदल गया है। कई लोगों ने मुझे बेटे का नाम कृष्णा रखने पर काफी तारीफ की कई नेताओं और अधिकारियों ने कहा कि आपने मिसाल कायम की है।

Related posts

एक ही दिन है अष्टमी ,नवमी, ऐसे करें पूजन

mohini kushwaha

शक्तिकांत दास ने कहा बैंकों और ATM में कैश निकासी की सीमा बढा़ई गई

shipra saxena

जम्मू कश्मीर: दो आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी से एके -47 राइफल छीनी

kumari ashu