September 21, 2021 2:11 pm
featured यूपी

पाकिस्तान में हो रही मंदिर की तुड़ाई का अयोध्या में विरोध, संतों ने PMO भेजा पत्र

पाकिस्तान में हो रही मंदिर की तुड़ाई का अयोध्या में विरोध, संतों ने PMO भेजा पत्र

अयोध्याः पाकिस्तान में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार और मंदिरों की तोड़फोड़ का विरोध अब अयोध्या नगरी में भी होना शुरू हो चुका है। अयोध्या में साधु-संतों ने बैठक करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर एक संबोधित ज्ञापन प्रधानमंत्री कार्यालय भेजा है।

संतों ने पत्र भेजते हुए मांग की है कि पाकिस्तान में जिस तरह से मंदिर तोड़ा जा रहा है, उसे राष्ट्रीय स्तर पर विरोध होना चाहिए। साथ ही इस मसले पर दबाव बनाकर पाकिस्तान को फिर से मंदिर निर्माण कराने और मंदिर की जीर्णोद्धार कराने के लिए दबाव बनाया जाना चाहिए। बता दें कि दो दर्जन से अधिक संतों ने पीएम मोदी के नाम चिट्ठी भेजी है।

संतों की हुई बैठक की अध्यक्षता कर रहे बैदेही बल्लभ शरण ने कहा कि पाकिस्तान ने भगवान गणेश का मंदिर तोड़ दिया, वहां मंदिर मे आगजनी की गई। इस घटना की अयोध्या के संत निंदा करते हैं और मंदिर को तोड़ने वाले को कठोर सजा मिलनी चाहिए।

उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा कि अगर इस घटना का विरोध नहीं किया गया तो पाकिस्तान में जितने भी सनातन धर्म के लोग रह रहे हैं। सनातन धर्म का उत्पीड़न कर समय-समय पर मंदिरों को तोड़ते रहेंगे। प्रधानमंत्री से मांग की गई है कि पाकिस्तान पर दबाव बनाएं और इस घटना के शामिल आरोपियों को कठोर सजा मिले।

राम मंदिर आंदोलन के अगुआ रहे रामविलास दास वेदांती के शिष्य सत्येंद्र दास वेदांती ने कहा कि अभी हाल ही में हम लोगों ने राम मंदिर के भूमि पूजन की वर्षगांठ मनाई है। उसी दिन पाकिस्तान में बर्बरता पूर्व गणेश मंदिर को तोड़ा गया। इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद भी पाकिस्तान की सरकार ने कोई ठोस निर्णय नहीं लिया। जबकि इस मामले को लेकर वहां की कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा।

Related posts

जारी रहेगी आम और गरीब लोगों के लिए एलपीजी सब्सिडी

Pradeep sharma

कश्मीर में आतंकी मुठभेड़, बीएसएफ के 2 जवान शहीद

bharatkhabar

कोरोना नियमों का पालन ना करने पर हाईकोर्ट की टिप्पणी, आज बुलाई महापंचायत, व्यापारी परेशान

Rahul