September 23, 2021 8:47 am
featured धर्म

भगवान राम के भजनों से गूज रही अयोध्या..

ayodhya 1 भगवान राम के भजनों से गूज रही अयोध्या..

भागवान राम जन्मभूमि पूजन 5 अगस्त को है। लेकिन उससे पहले पूरी अयोध्या दुल्हन की तरह सज चुकी है। हर तरफ भगवान राम और उनका परिवार नजर आ रहा है। अयोध्या में खूबसूरती को देख कर लग रहा है कि, मानों आज ही दीवाली है। इस बीच अयोध्या में भगवान राम के भजन भी गूज रहे हैं।

ram ayodhya 2 भगवान राम के भजनों से गूज रही अयोध्या..
सोमवार की सुबह पांच बजे से शुरू हुई रामधुन, भूमि पूजन की तारीख पांच अगस्त को रात 10 बजे तक गूंजती रहेगी। अयोध्या में बनने जा रहे श्रीराम मंदिर में हर सनातनी कुछ न कुछ योगदान देना चाह रहा है। इसी क्रम में प्रयागराज की ख्यातलब्ध फर्म आशा कंपनी की ओर से अयोध्या नगरी में मुफ्त लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। कई दिन से काम चल रहा था और सोमवार की सुबह पांच बजे से रामधुन बजनी शुरू हो गई। आशा एडं कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रवीण मालवीय ने बताया कि 12 किलोमीटर रास्ते पर तीन हजार से अधिक लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। शहनाई से शुरुआत हुई और रात 10 बजे आरती से समापन होगा। दिनभर भजन कीर्तन और प्रशासन के निर्देश जारी होते रहेंगे। चूंकि कोरोना के चलते भूमि पूजन में आम लोगों को नहीं बुलाया गया है। अतएव लाउड स्पीकर के जरिए अयोध्यावासी अपने घरों में ही प्रधानमंत्री का संदेश सुनेंगे।

रामलला के भव्य मंदिर निर्माण अनुष्ठान को लेकर समूची अयोध्या रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के उल्लास में डूबी नजर आ रही है। बड़ी मुरादों के बाद पांच अगस्त को राममंदिर निर्माण की शुभ घड़ी आई है। ट्रस्ट की ओर से भूमिपूजन के संयोजक आचार्य इंद्रदेव मिश्र ने कहा कि गणपति पूजा के बाद पहले दिन सोमवार को अनुष्ठान शुरू हुआ। इसके बाद पंचागं पीठ पूजन होगा। अगले दिन रामार्चा पूजा होगी, फिर प्रधानमंत्री मोदी के आने से पहले 5 अगस्त को वेदी पूजन संपन्न करा लिया जाएगा। वे 12 बजे तक श्रीरामजन्मभूमि के गर्भगृह आएंगे, इसके बाद संकल्प लेने के बाद शुभमुहूर्त में ठीक 12 बजकर 15 मिनट 15 सेंकंड के बाद 32 सेंकड में पहली ईंट रखेंगे।

https://www.bharatkhabar.com/bhagwan-ram-is-in-heart-of-jammu-peoples/
इसके बाद प्रसाद बांटा जाएगा। भागवान राम के मंदिर की आधारशिला को देखने के लिए भक्त बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें, राम जन्मभूमि पूजन की चर्चा देश से लेकर विदेशों में हो रही है।

Related posts

बिहार में आरजेडी कार्यकर्ताओं ने की CAA और NRC के विरोध में बुलाए बंद के दौरान वाहनों में तोड़-फोड़

Rani Naqvi

सेना के अभ्यास की स्थानीय पुलिस को थी पूरी जानकारी : सेना

shipra saxena

महिलाओं की इन आदतों की वजह से टूट सकती है शादी

mohini kushwaha