featured यूपी

Ayodhya Deepotsav Live: अयोध्या पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, लाखों दीपों से जगमगाएगी रामनगरी

WhatsApp Image 2021 11 03 at 2.11.19 PM Ayodhya Deepotsav Live: अयोध्या पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, लाखों दीपों से जगमगाएगी रामनगरी

अयोध्या: उत्तर प्रदेश स्थित अयोध्या की राम नगरी में आज छोटी दिवाली के अवसर पर भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम शुरू हो गया है। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंच गए हैं। आद सीएम योगी आज अयोध्या के राम पौड़ी घाट पर 9 लाख 51 हजार दियों को प्रज्वलित करेंगे, जिससे रामनगरी अयोध्या जगमगा उठेगी। अयोध्या में हो रहे दीपोत्सव की जाने पल- पल की अपडेट भारत खबर के साथ-

  • CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे राम नगरी अयोध्या।
  • अयोध्या के भव्य दीपोत्सव में शामिल होने पहुंचे CM योगी।
  • CM योगी दीपोत्सव पर निकली शोभायात्रा का करेंगे स्वागत।
  • CM योगी के साथ सरकार के कई मंत्री भी मौजूद।

  • CM योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दिवाली समारोह के दौरान भगवान राम, भगवान लक्ष्मण और देवी सीता के किरदार निभाने वाले कलाकारों को माला पहनाकर स्वागत किया।
  • श्रीराम की जन्मस्थली में आज ‘राम सीता विवाह’, ‘अहिल्या उद्धार’ सहित अन्य प्रसंग पर झांकियां निकाली गईं। इस दौरान कलाकारों ने ढोल-नगाड़ों के साथ मनोरम नृत्य भी प्रस्तुत किया।

  • अयोध्या में दीपोत्सव में कलाकारों ने रामायण के विभिन्न प्रसंगों को रंगोली के माध्यम से दर्शाया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया संबोधित
अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है। इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ संबोधित कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि जनता की भावनाएं सफल हुईं। पांच वर्ष पहले अयोध्या में दीपोत्सव की चर्चा सामने आई थी, तो अयोध्या में ही आज के दिन ये आयोजन नहीं हो रहा था। हमारी सरकार ने तय किया कि अगर अयोध्या को उसकी नई पहचान दीपोत्सव कार्यक्रम से माध्यम से दिलवानी है।

योगी ने याद दिलाया पुराना नारा
सीएम योगी ने कहा कि मुझे याद है कि 2017, 2018, 2019 में भी एक ही नारा गूंज रहा था- ‘योगी जी एक काम करो, मंदिर का निर्माण करो।’ मैं तब भी कह रहा था कि मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला तैयार की जा रही है।

CM योगी ने कहा – अगर अगली कारसेवा होगी, तो नहीं चलेगी गोली
सीएम योगी ने कहा कि आप देखना कि अगर अगली कारसेवा होगी, तो गोली नहीं चलेगी। रामभक्तों व कृष्णभक्तों पर पुष्पों की वर्षा होगी। पिछली सरकारों में ये पैसा कब्रिस्तान की दीवार बनाने में खर्च होता था। आज मंदिरों के पुनर्निर्माण और सुंदरीकरण पर खर्च हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिन्हें कब्रिस्तान प्यारा था, वो जनता का पैसा वहां लगाते थे, जिन्हें धर्म और संस्कृति प्यारी है, वो पैसा उनके उत्थान के लिए लगा रहे हैं।

Related posts

गणेश चतुर्थी पर अंबानी के घर लगा बॉलीवुड मेला, कुछ इस अंदाज में दिखे सिलेबस

mohini kushwaha

विश्व महिला दिवस 2021: बेटियों के सपनों को पंख लगाएंगी तितलियां, जानिए चतुर्वेदी सिस्टर्स की इस खास मुहिम के बारे में

Aditya Mishra

दिल्ली में प्रदूषण स्तर को लेकर राहुल ने शायराना अंदाज में पीएम पर कसा तंज

Breaking News