paine 2007531 835x547 m ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने पेश की नई मिसाल, हो रही वाहवाही

जोहानिसबर्ग। बॉल टैंपरिंग के मामले में दो खिलाड़ियों के फंसने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका के साथ चौथा टेस्ट मैच खेल रही है। इसी क्रम में कप्तान के रूप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे पेन ने एक नई परंपरा की शुरुआत कर सबका दिल जीत लिया है। बता दें कि ये परंपरा फुटबॉल से ली गई है,जिसके कारण पेन अपनी टीम के चहते बन गए हैं और हर कोई उनकी वाहवाही कर रहा है।

दरअसल चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन नेशनल एंथम के बाद ऑस्ट्रेलियाई और दक्षिण अफ्रीका के  खिलाड़ियों ने एक दूसरे के साथ हाथ मिलाए। हालांकि क्रिकेट में आमतौर पर ऐसा नहीं होता इसलिए इसे एक नई पंरपरा की शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है। हाथ मिलाने को लेकर पेन का कहना है कि उनका फैसला दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए सम्मान इजहार करने के लिए था इसलिए मैंने उनसे राष्ट्रीय गान के बाद हाथ मिलाया। paine 2007531 835x547 m ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने पेश की नई मिसाल, हो रही वाहवाही

इसके अलावा पेन ने एक और मिसाल पेश की। उन्होंने दाएं हाथ के अंगूठे में चोट के बावजूद  भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करने के क्रीज पर उतरे। देश के लिए इस तरफ से खेलने के उनके जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है। मालूम हो की पेन का अगुंठा शनिवार को चैड सायर्स की गेंद से चोट लगने के कारण घायल हो गया है।

बॉल उनके अंगुठे पर इतनी जोर से लगी थी की वो दर्द से कराहा उठे थे। इसके बाद उन्हें  टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने पास तुरंत उपचार के लिए लेकर जाया गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट में बताया गया है कि उनके अंगूठे में हल्का फ्रैक्चर है। बताते चलें कि स्टीव स्मिथ पर केपटाउन में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़खानी मामले के कारण प्रतिबंध लगने के बाद टिम पेन को कप्तान नियुक्त किया गया था।

दीपिका रणवीर को शादी के बाद कहेगें दीपवीर

Previous article

रमेश पोखरियाल की बेटी सेना में हुई भर्ती, पिता बोले- ‘गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं’

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured