बेंगलुरु टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत, 48 रनों की मिली बढ़त

बेंगलुरु। भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 237 रन बना लिये हैं। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को अब तक 48 रनों की बढ़त मिल चुकी है। मैथ्यू वेड 25 और मिचेल स्टार्क 14 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई आर.अश्विन ने। अश्विन ने डेविड वॉर्नर (33) को बोल्ड कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ 08 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर कैच आउट हो गए। साहा ने जबरदस्त डाइव लगाकर स्मिथ का कैच पकड़ा। ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट रैनशॉ के रूप में गिरा। रैनशॉ 60 रन बनाकर जडेजा का शिकार बन गए। रैनशॉ जडेजा की गेंद पर आगे बढ़कर चकमा खा गए और साहा ने उन्हें स्टंप आउट करने में कोई गलती नहीं की।

जडेजा की गेंद पर अश्विन ने एक बेहतरीन कैच पकड़कर हैंड्सकॉम्ब (16) की पारी पर ब्रेक लगा दिया। भारत को मिली चौथी सफलता। इसके थोड़ी ही देर बाद इशांत शर्मा ने मिचेल मार्श को एलबीडब्ल्यू आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दे दिया। उमेश यादव ने 66 रन पर खेल रहे शॉन मार्श की पारी पर ब्रेक लगा दिया। करूण नायर ने मार्श का शानदार कैच पकड़ा।इस टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम की पहली पारी 189 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से सबसे ज़्यादा लोकेश राहुल ने 90 रन की पारी खेली। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज़ नाथन लयॉन ने 8 विकेट झटके।