पूर्व सांसद अतीक अहमद के शूटर जुल्फिकार की 31 अवैध संपत्तियां होंगी कुर्क

प्रयागराज: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर राज्‍य में माफिया व उनके गुर्गों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के शातिर शूटर जुल्फिकार उर्फ तोता की 31 अवैध संपत्तियों पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

जुल्फिकार उर्फ तोता की 31 संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। डीएम से अनुमति मिलते ही अतीक अहमद के शातिर अपराधी की अवैध तरीके से अर्जित की गई 31 संपत्तियां कुर्क की जाएंगी।

जुल्फिकार के खिलाफ करीब 40 मुकदमे दर्ज  

गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के शूटर जुल्फिकार के खिलाफ लगभग 40 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से कई मामले खुल्‍दाबाद, करेली और धूमनगंज थाने में दर्ज हैं, जबकि कुछ केस आसपास के दूसरे थानों में दर्ज हैं।

धूमनगंज थाना क्षेत्र के कसारी मसारी क्षेत्र में हुए एक मर्डर के मामले में जुल्फिकार उर्फ तोता को पुलिस ने गिरफ्तार किया और उसे नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया गया। यहां से कुछ समय बाद उसे फर्रुखाबाद जेल भेज दिया गया था। फिलहाल, जुल्फिकार फर्रुखाबाद जेल में ही बंद है।

धूमनगंज में गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज

बाहुबली अतीक अहमद के छोटे भाई पूर्व विधायक खालिद अज़ीम उर्फ अशरफ के साथ ही जुल्फिकार के खिलाफ भी धूमनगंज थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। उसी मामले की जांच कर रही पुलिस टीम ने उसकी 31 संपत्तियों की जानकारी प्राप्‍त की है।

डीएम के आदेश के बाद होगी कुर्की की कार्रवाई

पुलिस टीम को जांच में पता चला है कि जुल्फिकार ने गुंडई और दादागिरि दिखाते हुए धूमनगंज व आसपास के क्षेत्र में 31 संपत्तियां को अवैध तरीके से अपना कब्‍जा जमाया। पुलिस टीम ने इन्‍हीं अवैध संपत्तियों की रिपोर्ट बनाकर डीएम को भेजी है। अब इस रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी के यहां से कार्रवाई का आदेश प्राप्‍त होते ही कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीएम ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

Previous article

RCB का यह खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, आईपीएल 2021 पर गहराया संकट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured