September 26, 2022 8:37 am
featured देश

Atal Bihari Vajpayee: अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि, राष्ट्रपति व पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

ो 1 Atal Bihari Vajpayee: अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि, राष्ट्रपति व पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Atal Bihari Vajpayee: आज पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि है। इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उनके समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पहुंचकर श्रद्धांजलि दी।

ये भी पढ़ें :-

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश कुमार की नई सरकार का आज विस्तार, जानें किन नेताओं के नाम पर चर्चा

वहीं, साथ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी श्रद्धांजलि दी।

दिल्ली स्थित पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पर राष्ट्रपति द्रौपदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से लेकर मोदी सरकार के तमाम मंत्रियों ने पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी ‘अटल सदैव’ समाधि स्थल पहुंचे और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पूर्व पीएम को भारतीय जनता पार्टी नीत नरेंद्र मोदी सरकार याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित कर रही है। पीएम मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को कुछ इस तरह श्रद्धांजलि दी।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट में लिखा, ”श्रद्धेय अटल जी ने मां भारती के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अपने जीवन का प्रत्येक क्षण खपाया। उन्होंने भारतीय राजनीति में गरीब कल्याण व सुशासन के नए युग की शुरुआत की और साथ ही विश्व को भारत के साहस व शक्ति का भी अहसास कराया। आज उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें नमन।”

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ”पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर मैं उन्हें स्मरण करते हुए नमन करता हूं। देश को विकास और सुशासन का मंत्र देने वाले अटल जी का पूरा जीवन उनके व्यक्तित्व की गहराई और कृतित्व की ऊंचाई का प्रतिबिम्ब है। भारत की विकास यात्रा में उनका योगदान अविस्मरणीय है।” इसी तरह और भी प्रतिक्रियाएं आ रही है।

बता दें 16 अगस्त, 2018 को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

Related posts

वित्‍त आयोग करेगा तमिलनाडू का दौरा, जटिल मुद्दों को समझने में अर्थ शास्त्रियों की मदद लेगा

mahesh yadav

Aaj Ka Panchang: 14 अगस्त 2022 का पंचांग, जानें आज का नक्षत्र और राहुकाल

Nitin Gupta

पेट्रोल की कीमतों में गिरावट जारी, पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे की कमी

mahesh yadav