Breaking News यूपी

अटल भोजनालय की लखनऊ में हुई शुरुआत, जानिए कैसे मिलेगा खाना

अटल भोजनालय की लखनऊ में हुई शुरुआत, जानिए क्या है यह कार्यक्रम

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर लखनऊ में अटल भोजनालय की शुरुआत हुई। जिसे उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बृजेश पाठक ने शुरू किया। गरीब, निस्सहाय और वंचित लोगों के लिए यहां निशुल्क भोजन मिलेगा।

सुबह शाम सभी को मिलेगा फ्री भोजन

अटल भोजनालय में सुबह शाम सभी जरूरतमंदों को मुफ्त में भोजन मिलेगा। यह सुविधा पूरी तरीके से निशुल्क होगी, साथ ही इससे शहर के गरीब और वंचित लोगों को काफी राहत मिलेगी। इसकी शुरुआत कानून मंत्री बृजेश पाठक की पहल से हुई। इस सुविधा को अटल बिहारी मेमोरियल फाउंडेशन की तरफ से संचालित किया जा रहा है।

गांधी कला भवन में हुई शुरुआत

राजधानी लखनऊ में कई सारे ऐसे लोग हैं, जिनका रोजगार छूट गया है और खाने-पीने की भी किल्लत हो रही है। ऐसे में अटल भोजनालय के माध्यम से उन को बड़ी राहत मिलेगी। इसकी शुरुआत करते हुए कानून मंत्री ने कहा कि कई सारे ऐसे लोग हैं। जो जरूरतमंद है, उन्हें यहां से निशुल्क भोजन मिलेगा। इसके साथ ही यहां सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन भी किया जाएगा।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर इस भोजनालय की शुरुआत की गई है। अटल बिहारी वाजपेई का लखनऊ से बहुत पुराना नाता रहा है। वह काफी दिन यहां रहे और शहर के लोगों में आज भी उनकी यादें बसी हुई हैं। ऐसे में अटल भोजनालय जरूरतमंदों का पेट भरने में मददगार साबित होगा।

Related posts

गोंडाः युवक ने भाजपा चीफ को खून से लिखा पत्र, कहा- अगर सीएम योगी को हटाया तो कर लूंगा सुसाइड

Shailendra Singh

सरकार सभी विषयों पर चर्चा करने के लिए तैयार : पीएम मोदी

shipra saxena

विश्वविद्यालय में खाली पड़े शिक्षकों की संख्या पर राज्यपाल का सख्त रुख

Aditya Mishra