देश भारत खबर विशेष मध्यप्रदेश राज्य

गौहर महल दुकानदारों को देता है नया अवसर, खरीददारों को मिलता है बेहतर सामान

c गौहर महल दुकानदारों को देता है नया अवसर, खरीददारों को मिलता है बेहतर सामान

भोपाल। गौहर महल की देहाती पृष्ठभूमि रंगीन रोशनी और क्रिसमस के रंगों से जड़ित है। क्रिसमस मेला शहर के दुकानदारों द्वारा शानदार प्रतिक्रिया दे रहा है। क्रिसमस मेला गौहर महल में लगाया जाता है, जहां दुकानदारों को क्रिसमस की खरीदारी करने का अवसर मिलता है। यहां सोमवार को प्रदर्शनी-सह-बिक्री के दूसरे अंतिम दिन के आयोजन स्थल पर भारी भीड़ देखी गई। प्रदर्शनी-सह-बिक्री में विभिन्न प्रकार की रोशनी और सजावटी सामान प्रदर्शित होते हैं।

शहर के दुकानदारों को राज्य के रंगीन और अजीब रंगों की ओर मोहित देखा गया, क्योंकि मेला में राज्य की सबसे प्रसिद्ध पोशाक सामग्री यानी चंदेरी और माहेश्वरी का प्रदर्शन किया गया, जूट, पेपर-माचे से बना हथकरघा का विशाल संग्रह और भी बहुत कुछ। प्रदर्शनी सभी हस्तकला और हथकरघा सामग्री के बारे में है जिसमें स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) ने राज्य भर से भाग लिया। मेले में कैप्चरिंग आइटम आदिवासी कला हैं, वारली पेंटिंग से लेकर गोंड तक सभी खरीदारों की आंखों पर कब्जा कर रहे हैं।

मेला महिला खरीदारों के लिए बहुत अधिक विदेशी है क्योंकि मेले में घर की सजावट का काफी सामान भी उपलब्ध था। इतना ही नहीं, बल्कि नकली आभूषणों और रंगीन पैरों के परिधानों के एक अद्भुत संग्रह ने भी महिला खरीदारों को आकर्षित किया। लाल मिट्टी से बने घर की सजावट के टुकड़ों के कुछ अलग स्टॉल मेले का प्रमुख आकर्षण बने रहे। स्टालों ने हवा के मंदिरों और अन्य टुकड़ों को प्रदर्शित किया जो वहां के लोगों को बहुत लुभाते थे। प्रदर्शनी सह बिक्री मंगलवार तक देखने के लिए होगी।

Related posts

हवाई यात्रा में रोक के बाद चार्टड प्लेन से दिल्ली पहुंचे रवीन्द्र गायकवाड़

shipra saxena

आईएसबीटी हटाने के विरोध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी

Rani Naqvi

अमित शाह के लखनऊ दौरे के बाद सीएम और डिप्टी सीएम लोकसभा से दे सकतें हैं इस्तीफा

Pradeep sharma