यूपी बजट सत्र हो सकता है हंगामे से भरा, विपक्ष के निशाने पर होगी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार 22 फरवरी को अपना बजट पेश करेगी। इसको लेकर के तमाम तरह की तैयारियां है । जिससे कि कल शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के दौरान उनके संक्रमण लोगों को बचाया जा सके। इसी कड़ी में विधानसभा सत्र कोविड प्रोटोकॉल में सत्र चलेगा। इसके तहत तमाम तरह की विशेष व्यवस्थाएं विधानसभा सत्र के लिए की गई।

सदन से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की होगी कोरोना जांच

विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले कोविड प्रोटोकॉल के तहत तमाम तरह की तैयारियां विधानसभा सत्र के लिए की जा रही है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की कोरोना जांच की जाएगी। इसके अतिरिक्त विधानसभा क्षेत्र से जुड़े सभी कर्मचारी, अधिकारी और विधायकों की कोरोना जांच हो रही है। यहां तक कि विधानसभा के सभी कर्मियों की भी कोरोनावायरस की जांच की जा रही है। इसके साथ साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी ना होने पाए इसको लेकर भी विशेष तरह की व्यवस्थाएं सदन में की गई है।

कोविड प्रोटोकॉल के तहत एक सीट छोड़कर बैठेंगे विधायक

कोविड प्रोटोकॉल के तहत उत्तर प्रदेश की विधानसभा सत्र के दौरान सभी विधायकों को विशेष निर्देश दिए गए हैं। जिससे कि कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इन विशेष आदेशों में विधायकों को निर्देश है कि वे आपस में एक सीट छोड़कर ही विधानसभा सत्र के दौरान बैठे। जिससे कि कोरोना के संक्रमण फैलने से रोका जा सके। इसको लेकर विधायको को गाइडलाइन्स बताई गई है। इसके साथ-साथ विधानसभा आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनर से जांच की जाएगी। यदि तापमान इस दौरान सामान्य से अधिक रहता है तो उस व्यक्ति को विधानसभा में प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। इसको लेकर भी विधानसभा के कर्मचारियों की तैनाती विधानसभा के हर गेट पर की जा रही है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की आज अहम् केबिनेट बैठक , कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर सरकार लगा सकती है मोहर

Previous article

योगी सरकार की पहल, काशी में खुला UP का पहला ट्रांसजेंडर शौचालय

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.