featured यूपी

शव के अपमान मामले में नप गए असोथर इंस्पेक्टर, जानिए क्‍या है पूरा मामला  

शव के अपमान मामले में नप गए असोथर इंस्पेक्टर, जानिए क्‍या है पूरा मामला  

फतेहपुर: फतेहपुर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने शव का अपमान करने के मामले पर असोथर इंस्पेक्टर वीरेंद्र यादव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। वीरेंद्र यादव को थाने से हटाते हुए उन्हें महिला सहायता प्रकोष्ठ में तैनात किया है। गौरतलब है कि भारत खबर ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। वहीं, अब असोथर थाने की कमान तेज तर्रार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट इंस्पेक्टर जयचंद भारती को मिली है। इसके साथ ही देर रात कई थाना प्रभारियों और उप निरीक्षकों को इधर से उधर किया गया है।

थाना कोतवाली से इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह को हथगांव, जबकि हथगांव इंस्पेक्टर आदित्य कुमार सिंह को थाना औंग भेजा गया है। औंग के प्रभारी निरीक्षक अनूप सिंह को कोतवाली नगर के लिए स्थानांतरित किया गया है। इसी तरह कल्याणपुर थाना इंस्पेक्टर केशव दास वर्मा को जाफरगंज और जाफरगंज इंस्पेक्टर अमित कुमार मिश्रा को कल्याणपुर थाने का चार्ज दिया गया है।

चुनाव सेल भेजे गए इंस्‍पेक्‍टर विनोद कुमार

खागा सर्किल के धाता इंस्पेक्टर उपेंद्र नाथ राय को न्यायालय का सुरक्षा प्रभारी बनाया गया है तो वहीं न्यायालय सुरक्षा प्रभारी के पद पर तैनात रहे संजय कुमार तिवारी को प्रभारी निरीक्षक धाता बनाया गया है। महिला सहायता में तैनात इंस्पेक्टर विनोद कुमार यादव को चुनाव सेल भेजा गया है।

थानाध्यक्ष चांदपुर उप निरीक्षक दीन दयाल सिंह को प्रभारी स्वाट टीम द्वितीय नियुक्त किया गया है। जबकि हसवा चौकी प्रभारी उप निरीक्षक आशुतोष सिंह को चांदपुर थानाध्यक्ष बनाकर भेजा गया है। जाफरगंज देवरी बुजुर्ग चौकी के उप निरीक्षक संगम लाल प्रजापति को बकेवर थानाध्यक्ष बनाया गया है।

15 अगस्त को असोथर में मिला था शव

बीते 15 अगस्त को असोथर थाना क्षेत्र के कठौता माइनर में एक अज्ञात शव मिला था। बाद में जिसकी पहचान अवधेश के रूप में हुई थी। इस शव को पुलिस के सामने ही पटका गया, गर्दन में रस्सी से खींचा गया। कई बार पैरों से रौंदा गया। मामले पर जब सीओ अनिल कुमार ने इंस्पेक्टर से पूछताछ की तब जाकर वह घटनास्थल पहुंचे। ऐसे लापरवाह पुलिस पर पुलिस अधीक्षक की कार्रवाई प्रशंसनीय है।

 

यह खबर भी पढ़ें: 48 घंटे से नहर में पड़े शव से बेखबर रही असोथर पुलिस, शव के अपमान पर भी बनी मूकदर्शक

 

दो चौकी प्रभारी भी बदले गए

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने दो चौकी प्रभारियों को भी इधर से उधर कर दिया। इसमें बाकरगंज चौकी प्रभारी उप निरीक्षक अनुरुद्ध कुमार द्विवेदी को हसवा चौकी प्रभारी और हुसैनगंज थाने से वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रशांत कटियार को देवरी बुजुर्ग थाना जाफरगंज भेजा गया है।

 

Related posts

एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स एक्शन में भू माफियाओं से मुक्त कराया कब्जा : हरदोई

Arun Prakash

पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ खत्म किया रक्षा सहयोग, पाक रक्षा मंत्री ने दी जानकारी

Breaking News

अंबानी फैमिली को मिली धमकी, घर के बाहर कार में मिली चिट्ठी, ”ये तो ट्रेलर है, पूरा इंतजाम हो गया’

Yashodhara Virodai