featured खेल देश

Asian Games 2018 : सारनाबोत ने लगाया ‘गोल्ड’ पर निशाना, भारत को मिला चौथा गोल्ड

सारनाबोत ने भारत को दिलाया चौथा Gold Asian Games 2018 : सारनाबोत ने लगाया 'गोल्ड' पर निशाना, भारत को मिला चौथा गोल्ड

नई दिल्ली: भारत की युवा महिला निशानेबाज राही जीवन सारनाबोत ने 18वें एशियाई खेलों के चौथे दिन बुधवार को 25 मिटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. राही ने बेहद रोचक मुकाबले में थाईलैंड की नापशावान को शूटऑफ में 3-2 से हराया. दोनों खिलाड़ियों का स्कोर 34-34 से बराबर था. इसके बाद दो शूटऑफ में विजेता का फैसला निकला.

राही जीवन सारनाबोत
राही जीवन सारनाबोत

राही एशियाई खेलों में निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं. यह राही का इस स्पर्धा में पहला स्वर्ण पदक है. दक्षिण कोरिया की किम मिनजुंग तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य जीतने में सफल रहीं. भारत की ही मनु भाकेर 16 का स्कोर कर छठे स्थान पर रहीं. वहीं पुरुष हॉकी में भारत ने ग्रुप मुकाबले में हांग कांग को 26-0 से मात दी और अपने पिछले रिकॉर्ड 24-1 को पीछे छोड़ा.

फाइनल में पहुंचीं मनु भाकेर और सरनोबत राही

भारत की युवा स्टार निशानेबाज मनु भाकेर और सरनोबत राही ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में जगह बना ली है. मनु ने प्रिसिशन में 297 और रैपिड में 593 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया. इसके साथ ही उन्होंने इस स्पर्धा का गेम रिकॉर्ड भी तोड़ा. राही ने प्रिसिशन में 288 और रैपिड में 580 अंकों के साथ सातवां स्थान हासिल किया.

जिम्नास्टिक : चोट के कारण फाइनल से बाहर दीपा

भारत की स्टार जिम्नास्ट दीपा करमाकर घुटने की चोट के कारण आर्टिस्टिक टीम स्पर्धा के फाइनल में भाग नहीं लेंगी. दीपा लंबे समय से चोट के कारण तकलीफ में हैं और इसी कारण वजह ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में वो हिस्सा नहीं ले पाईं थी.

50 मीटर राइफल-3 पोजीशन फाइनल से बाहर अंजुम, गायत्री

भारतीय महिला निशानेबाज अंजुम मौदगिल और गायत्री नित्यानंदम ने 50 मीटर राइफल-3 पोजिशन निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल से बाहर हो गईं. अंतिम सूची में अंजुम को नौवां और गायत्री को 17वां स्थान हासिल हुआ.

by ankit tripathi

Related posts

लखनऊ पहुंचा पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों का जमावड़ा, विधानसभा के घेराव की थी तैयारी

Shailendra Singh

मोदी सरकार तानाशाह, हालात आपातकाल से भी खराब : ममता

bharatkhabar

सत्यदेव नारायण आर्य बने हरियाणा के 17वें राज्यपाल

rituraj