September 29, 2022 12:53 am
खेल

आईसीसी रैंकिंग में अश्विन दूसरे स्थान पर कायम

ashwin आईसीसी रैंकिंग में अश्विन दूसरे स्थान पर कायम

दुबई। भारत के शीर्ष स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन गुरुवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 28 विकेट हासिल करने वाले श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ ने फिर से शीर्ष-5 में वापसी कर ली। हेराथ ने कोलंबों में हुए अखिरी टेस्ट मैच में कुल 13 विकेट चटकाए और आस्ट्रेलिया का श्रृंखला में 3-0 से सूपड़ा साफ करने में अहम भूमिका अदा की।

ashwin

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन शीर्ष पर बने हुए हैं। एंडरसन दूसरे स्थान पर मौजूद अश्विन से 12 अंक आगे हैं।
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन अभी भी तीसरे स्थान पर टिके हुए हैं। स्टेन दक्षिण अफ्रीका की ओर से जल्द ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलने वाले हैं। वहीं आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो आस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलंबो टेस्ट में शतक लगाने वाले दिनेश चांडिमल और धनंजय डी सिल्वा ने ऊंची छलांग लगाई है।

चांडिमल छह स्थान ऊपर 17वें पायदान पर, जबकि डी सिल्वा 30 स्थान की लंबी छलांग लगाते हुए 37वें पायदान पर पहुंच गए हैं। आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। आस्ट्रेलिया के ही डेविड वॉर्नर को एक स्थान का लाभ मिला है और वह नौवें पायदान पर न्यूजीलैंड के रॉस टेलर के साथ संयुक्त रूप से जगह बनाने में सफल रहे हैं। आठवें पायदान पर मौजूद अजिंक्य रहाणे शीर्ष-10 टेस्ट बल्लेबाजों में एकमात्र भारतीय हैं।

 

Related posts

एशियाई जूनियर टीम स्क्वैश चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

shipra saxena

करंट लगने से स्टेट लेवल के पहलवान की मौत

Rani Naqvi

डेविड वॉर्नर मैदान में उतरते ही हो जाते हैं आक्रामक और खतरनाक: ब्रॉड

Breaking News