December 8, 2021 12:12 am
featured भारत खबर विशेष यूपी

MSME 2021: IIA के वाइस प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल ने कहा सरकार अपना काम कर रही है और हम अपना कार्य कर रहे हैं

MSME 2021 IIA के वाइस प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल ने कहा सरकार अपना काम कर रही है और हम अपना कार्य कर रहे है

LUCKNOW: MSME 2021 के अवसर पर उत्तर प्रदेश में उद्योगों की क्या स्थिति है। सरकार कोरोना काल के बाद उद्यमियों के लिए क्या योजना लेकर आई है। और इन योजनाओं का लाभ उद्मियों को कैसे मिल रहा है। इस खास दिन पर भारत खबर ने कई बड़े उद्योग अधिकारियों से बात कर जमीनी हकीकत को तलाशने की कोशिश की है।

IIA के वाइस प्रेसिडेंट ने कहा सरकार के कार्य करने की नीति अच्छी

आज MSME 2021 DAY के अवसर पर IIA के वाइस प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल से हमने बात की, अशोक अग्रवाल ने बताया कि सरकार हमारे लिए निरंतर अच्छी योजनाएं ला रही है और हमें इसका लाभ भी मिल रहा है। लेकिन सरकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत कुछ और यहां सरकारी ऑफिसों के चक्कर लगाने पड़ते है। ऑनलाइन काम करने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

सब्सीडी नहीं मिल पा रही है

सरकार अपनी योजनाओं में सब्सीडी नहीं दे रही है। इस वजह से फैक्ट्रियों पर असर पड़ रहा है। यहां काम करने वाले मजदूरों को भी सुविधा नहीं मिल रही है। खासकर सरकार इस समय किसानों का बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे पा रही है। अब फैक्ट्री मालिकों को सब्सिडी नहीं मिलेगी तो उनके कर्मचारियों को भी समस्या का समाना करना पड़ेगा। और बेरोजगारी की भी समस्या उत्पन्न होगी। सरकार लगातार अपनी तरफ से प्रयास कर रही है पर हमें उसके लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

बेरोजगारी भी बढ़ रही है

इतना सब करने के बाद भी बेरोजगारी बढ़ रही है। हम अपने प्रयासों का आउटलेट करने की कोशिश कर रहे है। सरकार अपना काम कर रही है और हम अपना काम कर रहे है। अब ऐसे में दिक्कत बस इतनी आ रही है कि सरकारी योजनाओं पर सरकारी अधिकारी हमारी मदद कर दें तो सोने पर सुहागा हो जाए। हमें सरकार से और भी बेहतर उम्मीद है। सरकार ने पिछले कुछ समय में उद्मियों के लिए अच्छा काम किया है।

लखनऊ से Kumar Rahul की रिपोर्ट

Related posts

इंजीनियरिंग छात्र ने ATM लूटने में लगाया अनोखा जुगाड़, जानकर रह जायेंगे दंग

Aditya Mishra

आज से बाबा बैद्यनाथ धाम की श्रृंगार के लाइव दर्शन

Kumkum Thakur

संसदीय व्यवस्था संघर्ष के कारण मिली अंग्रेजों ने उपहार नहीं दिया: प्रणव मुखर्जी

bharatkhabar