November 30, 2021 8:07 am
featured देश राज्य

पार्टी को टूटने से बचाने के लिए पंजाब के विधायकों के साथ बैठक करेंगे केजरीवाल

kejriwal 00000 2 पार्टी को टूटने से बचाने के लिए पंजाब के विधायकों के साथ बैठक करेंगे केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार पूरी तरह से टूटने की कगार पर है। पार्टी को टूटने से बचाने के लिए रविवार को पंजाब के विधायकों के साथ बैठक करेंगे। बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल द्वारा मानहानि मामले में अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया से लिखित माफी मांगने के बाद पंजाब में आप नेताओं ने बगावती बरक़रार हैं। रविवार दिल्ली में अरविंद केजरीवाल पार्टी के पंजाब विधायकों की बैठक बुलाई है जिसमें वह अपनी बात रखेंगे। लेकिन इस बैठक में पंजाब के विधायक और विपक्ष के नेता सुखपाल खैरा ने बैठक में आने से मना कर दिया है।

kejriwal 00000 2 पार्टी को टूटने से बचाने के लिए पंजाब के विधायकों के साथ बैठक करेंगे केजरीवाल

बता दें कि अब पार्टी के सामने ये भी बड़ा संकट पैदा हो गया है कि क्या इस बैठक में पंजाब से आम आदमी पार्टी के सभी विधायक हिस्सा लेंगे। बीते शनिवार को पंजाब से पार्टी के तीन विधायकों ने केजरीवाल से मिलकर अपना असंतोष ज़ाहिर किया है। वहीं अरविंद केजरीवाल के क़रीबी माने जाने वाले पंजाब आप के बड़े नेता जरनैल सिंह ने भी अरविंद केजरीवाल के बयान पर नाराज़गी जताई। उनका कहना है कि अरविंद केजरीवाल को गलत सलाह दी गई है। एसआईटी की रिपोर्ट मजीठिया के ख़िलाफ़ है। पार्टी को विधायकों से बात करनी ही चाहिए।

आपको बता दें कि पंजाब के प्रभारी और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार शाम 5 बजे पंजाब के सभी 20 विधायकों को मीटिंग के दिल्ली बुलाई है। लेकिन पंजाब में पार्टी के विधायक और विपक्ष के नेता सुखपाल खैरा ने मीटिंग को चंडीगढ़ में रखने की बात कहकर दिल्ली आने से मना कर दिया है। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर मादक पदार्थों के कारोबार में शामिल होने का आरोप लगाने के लिए माफी मांगने से पार्टी की पंजाब इकाई में संकट शुरू हो गया है और प्रदेश ‘आप’ नेतृत्व पार्टी से अलग होने एवं एक अलग इकाई के गठन पर विचार कर रहा है। पंजाब ‘आप’ ने कहा कि केजरीवाल का ‘‘निरीह तरीके से नतमस्तक’’ हो जाना पीड़ादायक और दुर्भाग्यपूर्ण है।

Related posts

पेट्रोल-डीजल कीमतों में बढोतरी का सिलसिला जारी,आज पेट्रोल के दाम में 13 पैसे बढ़ोतरी

rituraj

कोई ये क्यों बताएं कि वो लॉन्जरी खरीद रहा है या जूते : मीसा भारती

shipra saxena

अब उत्तराखंड में चीनी घुसपैठ की खबर, मुख्यमंत्री ने की पुष्टि

bharatkhabar