मेरठ में आज किसान पंचायत में शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल, सरकार पर होगा हमला

मेरठ: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज मेरठ में होंगे, वह किसान पंचायत में शिरकत करेंगे। यह कार्यक्रम संस्कृति रिसॉर्ट में आयोजित किया जायेगा।

किसान कानून का होगा विरोध

इस पंचायत में किसान कानून का विरोध और जमीनी मुद्दों पर चर्चा होगी। केंद्र सरकार और यूपी की योगी सरकार केजरीवाल के निशाने पर होगी। यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे होने की संभावना है।

पिछले दिनों 21 फरवरी को किसान प्रतिनिधियों से मुलाकात करके अरविंद केजरीवाल ने सबको सम्मानित किया। आम आदमी पार्टी के नेता लगातार पश्चिमी यूपी के इलाकों में घूमकर माहौल को समझ रहे हैं।

पश्चिमी यूपी में सेंध की कोशिश

इस पंचायत के माध्यम से किसानों का समर्थन होगा, इसके अलावा जमकर सियासत भी होने के आसार हैं। यूपी के विधानसभा चुनाव भी अब ज्यादा दूर नहीं है। ऐसे में आम आदमी पार्टी पूरा जोर लगाने की तैयारी कर रही है।

किसान आंदोलन में भारी संख्या में लोगों को लाने की भी तैयारी है, केजरीवाल इस पंचायत को और ज्यादा प्रभावी बनाने की कोशिश करेंगें।

शिक्षा, बिजली और महंगाई भी होगा मुद्दा

इस कार्यक्रम में बिजली के बिल, पेट्रोल और डीजल के बढ़े दाम और अन्य क्षेत्रों की महंगाई का भी जिक्र होगा। दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की बड़ाई के साथ-साथ यूपी से तुलना भी अक्सर होती रहती है। लगातार आम आदमी पार्टी इन्हीं बातों के दम पर योगी सरकार पर निशाना साधती है।

विपक्ष किसानों के भरोसे

विपक्ष यूपी ही नहीं, देश में किसान आंदोलन के दम पर अपनी राजनीतिक विसात बिछा रहा है। मोदी सरकार के लिए किसान आंदोलन बड़ी समस्या बन गया है। साथ ही अब विपक्ष भी इस मुद्दे को भुनाने में लगा हुआ है।

इसी प्रयास के तहत केजरीवाल, प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव लगातार किसान सभाओं का हिस्सा बन रहे हैं। इन सभी के निशाने पर मोदी सरकार होती है और किसान कानूनों की वापसी का लक्ष्य रहता है।

मेरठ में हुआ सड़क हादसा, चलती बस में लगी आग

Previous article

ISRO की नई उड़ान, लॉन्च किया PSLVC5/Amazonia-1,सफल रही 21 की पहली लॉन्चिंग

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in #Meerut