दिल्ली में पानी की सप्लाई
अरविंद केजरीवाल

कोरोना के कहर को देखते हुए हर कोई कोरोना की वैक्सीन का इंतजार कर रहा है. कई देशों में टीकाकरण का अभियान शुरू हो चुका है. वहीं भारत में अभी अभियान की शुरुआत होना बाकि है. कई संस्थानों में टीके के ट्रायल चल रहे हैं. देश में जल्द की टीकाकरण अभियान शुरू करने की खबरे भी सामने आती रहती हैं. इसी के बीच आज दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक बड़ा बयान दिया है. दिल्ली वासियों को कोरोना वैक्सीन देने की तैयारी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बड़ा बयान दिया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली के लोगों को वैक्सीन देने के लिए पूरी तैयारी कर ली है.

तीन किस्म के लोगों में सबसे पहले मिलेगी वैक्सीन
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने 3 किस्म के लोगों को सबसे पहले वैक्सीन देने की लिस्ट बनाई है. इसमें सबसे पहले हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी, दूसरे में फ्रंटलाइन वर्कर्स को और तीसरे में वो लोग जिसकी आयु 50 से ज्यादा हैं, अगर 50 साल से कम है तो उन्हें किसी किस्म की कोमोरबिडिटी है. दिल्ली के सीएम ने कहा कि हमें टीकाकरण के पहले चरण के लिए वैक्सीन की 1.02 करोड़ खुराक की आवश्यकता होगी, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति को दो खुराक मिलेंगी. वर्तमान में हमारे पास 74 लाख खुराक जमा करने की क्षमता है जिसे एक हफ्ते के भीतर बढ़ाकर 1.15 करोड़ कर दिया जाएगा. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति में काफी सुधार हुआ है. संक्रमण दर 1 फीसदी से भी कम हो गई है. रिकवरी रेट में भी सुधार हुआ.

दिल्ली में कोरोना का हाल-
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री से मिली जानकारी के मुताबिक, कल दिल्ली में कोविड के 871 पॉजिटिव मामले सामने आए और पॉजिटिविटी दर 0.99 फीसदी यानी 1 फीसदी से कम थी. संक्रमण काफी दिनों से 2 फीसदी से नीचे चल रहा है तो इससे लगता है कि स्थिति संतोषजनक है. अगर आंकड़े की बात करें तो दिल्ली में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 6,19,618 है. वहीं 10,347 लोग कोरोना की चपेट में आने के बाद अपनी जान गवां चुके हैं. वहीं 6,01,268 लोगों इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

नरेंद्र मोदी जी का लक्ष्य दो चार बड़े उद्योगपतियों के लिए पैसा बनाना- राहुल गांधी

Previous article

BCCI की 89वीं सालाना बैठक आज, बोर्ड ने जनरल मैनेजर केवीपी राव को नौकरी छोड़ने को कहा-

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.