October 25, 2021 11:52 am
featured देश राज्य

सुप्रीम कोर्ट द्वारा अधिकारों में कटौती के बाद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल से मुलाकात की

04 62 सुप्रीम कोर्ट द्वारा अधिकारों में कटौती के बाद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल से मुलाकात की

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली के उप-राज्यपाल (एलजी) के अधिकारों में कटौती करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एलजी अनिल बैजल से मुलाकात की। मुलाकात के बाद केजरीवाल मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोर्ट ने ये फैसला दिया है कि दिल्ली सरकार को हर फाइल एलजी को भेजने की जरूरत नहीं है। हम किसी भी मामले में जो निर्णय लेंगे बस वो निर्णय हमें उपराज्यपाल को बताना होगा। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद वो फाइल जो बीच में अटकी हुई थीं हमें उम्मीद है उन पर काम हो पाएगा। इस पर एलजी साहब तैयार हो गए हैं।

 

04 62 सुप्रीम कोर्ट द्वारा अधिकारों में कटौती के बाद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल से मुलाकात की

 

बता दें कि इस बीच केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर एससी का फैसला ना मानने का भी आरोप लगाय। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने दिल्ली के प्रशासनिक नियंत्रण और शासन पर सवोर्च्च न्यायलय के फैसले को मानने से इंकार कर दिया है। देश के इतिहास में यह पहली बार है कि केंद्र सरकार खुले तौर पर सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को मानने से इंकार कर रही है। अगर यह उदाहरण बन जाता है तो इससे अराजकता फैलेगी।

वहीं केजरीवाल ने कहा कि वह और उनके उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की और दिल्ली के विकास व सुशासन में सहयोग देने का आग्रह किया। लेकिन, बैजल ने कहा कि उन्हें गृह मंत्रालय से कोई अधिसूचना नहीं मिली है। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने उपराज्यपाल को सवोर्च्च न्यायालय के चार जुलाई के फैसले की याद दिलाई।

साथ ही मुलाकात के बाद अनिल बैजल ने भी ट्वीट कर कहा कि केजरीवाल और सिसोदिया के साथ बैठक हुई। मैंने सुशासन और दिल्ली के संपूर्ण विकास के लिए संविधान के तहत हर संभव समर्थन और सहयोग का दोनों को आश्वासन दिया है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गुरुवार को उस समय नया विवाद सामने आया था जब केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने यह आरोप लगाया था कि अधिकारी अब भी उनकी बात नहीं मान रहे हैं।

Related posts

सुनवाई के लिए हलीकॉप्टर से लाए जाएंगे डेरा प्रमुख, समर्थकों ने जमाया डेरा

Pradeep sharma

TokyoOlympics2020: पीवी सिंधु का शानदार प्रदर्शन जारी, अकाने यामागुची को हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह

pratiyush chaubey

व्हीलचेयर पर बैठे कपिल शर्मा की वायरल हो रही तस्वीर, हालचाल पूछने पर फोटोग्राफर्स को कहे अपशब्द!

Shagun Kochhar