December 7, 2022 4:55 am
featured यूपी

बाराबंकी सड़क हादसे का जिम्मेदार कौन? ARTO ने दर्ज कराई इन अधिकारियों के खिलाफ FIR

बाराबंकी सड़क हादसे का जिम्मेदार कौन? ARTO ने दर्ज कराई इन अधिकारियों के खिलाफ FIR

बाराबंकीः बाराबंकी सड़क हादसे को लेकर एआरटीओ ने एनएचएआई के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए शिकायत दर्ज कराई है। एआरटीओ ने रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में स्थिल कल्याणी नदी के पुल पर हुई भीषण हादसे के लिए एनएचएआई के अधिकारियों को जिम्मेदार बताया है।

इन पर दर्ज हुई एफआईआर

अधिकारियों पर आरोप है कि हाईवे पर बस खराब होने के बाद घंटों तक खड़ी रही। जबकि वहां से बस हटाने की जिम्मेदारी एनएचएआई की थी। एआरटीओ राहुल श्रीवास्तव ने तहरीर दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि हाईवे पर बस खराब होने के बाद करीब चार घंटे तक कल्याणी पुल पर खड़ी रही लेकिन टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने न तो पेट्रोलिंग की और न ही किसी प्रकार की मदद पहुंचाई गई। अगर समय रहते बस को पुल से हटा लिया गया होता तो हादसा होने से बचाया जा सकता था।

ये भी पाए गए दोषी

एआरटीओ ने अपनी तहरीर में बस मालिक, अज्ञात चालकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। एआरटीओ ने बस मालिक को संख्या से अधिक सवारी भरे जाने का दोषी पाया है। उन्होंने कहा कि बस में क्षमता से अधिक सवारी भरे जाने की वजह से एक्सेल टूट गया और बस पुल पर रोकनी पड़ी। इस दौरान तहरीर में ट्रक चालकों को भी दोषी पाया गया है।

गौरतलब है कि इस सड़क हादसे में अंबाला से धान की रोपाई का काम खत्म करके वापस बिहार लौट रहे 18 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 19 मजदूर घायल बताए जा रहे हैं।

Related posts

अयोध्या मामला: नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद जरूरी है या नहीं ? सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

mahesh yadav

4 दोस्तों ने नए साल को खास बनाने के लिए बुलाई एक कॉलगर्ल, फिर हुआ ये हाल

Rani Naqvi

सीएम योगी के आवास पर आज होगा रजतशिला का पूजन..

Rozy Ali