featured देश

shopian encounter: सेना का ऑपरेशन ऑलआउट, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 3 आतंकी ढेर

army 1 shopian encounter: सेना का ऑपरेशन ऑलआउट, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 3 आतंकी ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सेना के जवानों ने एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया। घटना शोपियां के हादीपोराा की है। मारे गए आतंकियों में एक 14 साल का नाबालिक भी शामिल था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जवानों ने नाबालिग को सरेंडर कराने की कोशिक की लेकिन सफलता हाथ नहीं मिली। उधर अनंतनाग जिले में भी आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सेना से मुठभेड़ चल रही है। अनंतनाग के बिजबिहारा में ऑपरेशन चल रहा है, यहां पर भी 2 से 3 आतंकी के होने की खबर है।

जवानों ने आतंकियों की घेरा बंदी की

दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के हादीपुरा में सेना का जानकारी मिली थी कि, कुछ आतंकवादी छिपे हुए हैं। जिसके बाद सेना ने ऑपरेशन चलाया और आतंकियों को घेर लिया। जिसके बाद आतंकियों ने सेना पर फायरिंग की, जवाबी कार्रवाई में सेना ने भी ताबड़तोड़ फायरिंग की। जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए। फिलहाल मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है। इसके अलावा मारे गए आतंकी किस संगठन के थे ये भी पता लगाया जा रहा है।

अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में मुठभेड़ जारी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसी बीच अनंतनाग जिले में भी मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के बिजबेहरा इलाके के सेमथान में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी।

गुरूवार को मारे गए थे 5 आतंकी

इससे पहले गुरुवार को जम्मू कश्मीर में शोपियां की एक मस्जिद में आतंकवादी घुस गए थे। सुरक्षाबलों ने धार्मिक स्थल को बचाते हुए 5 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। दक्षिण कश्मीर के इस अशांत शहर में 20 साल से अधिक समय में पहली बार पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया। यह पहली बार हुआ कि जब शोपियां में मस्जिद के अंदर आतंकवादियों को घेरा गया।

Related posts

पेट्रोल-डीजल के दाम कम होते ही गर्म हुई राजनीति, प्रियंका ने साधा केंद्र पर निशाना

Rani Naqvi

पंजाब में जल्द लग सकता है ‘नाइट कर्फ्यू’, सीएम ने जारी की गाइडलाइन

Yashodhara Virodai

पाक बैट टीम ने आतंकियों के साथ मिलकर की घुसपैठ, जवानों ने खदेड़ा

Pradeep sharma