army 1 shopian encounter: सेना का ऑपरेशन ऑलआउट, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 3 आतंकी ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सेना के जवानों ने एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया। घटना शोपियां के हादीपोराा की है। मारे गए आतंकियों में एक 14 साल का नाबालिक भी शामिल था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जवानों ने नाबालिग को सरेंडर कराने की कोशिक की लेकिन सफलता हाथ नहीं मिली। उधर अनंतनाग जिले में भी आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सेना से मुठभेड़ चल रही है। अनंतनाग के बिजबिहारा में ऑपरेशन चल रहा है, यहां पर भी 2 से 3 आतंकी के होने की खबर है।

जवानों ने आतंकियों की घेरा बंदी की

दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के हादीपुरा में सेना का जानकारी मिली थी कि, कुछ आतंकवादी छिपे हुए हैं। जिसके बाद सेना ने ऑपरेशन चलाया और आतंकियों को घेर लिया। जिसके बाद आतंकियों ने सेना पर फायरिंग की, जवाबी कार्रवाई में सेना ने भी ताबड़तोड़ फायरिंग की। जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए। फिलहाल मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है। इसके अलावा मारे गए आतंकी किस संगठन के थे ये भी पता लगाया जा रहा है।

अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में मुठभेड़ जारी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसी बीच अनंतनाग जिले में भी मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के बिजबेहरा इलाके के सेमथान में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी।

गुरूवार को मारे गए थे 5 आतंकी

इससे पहले गुरुवार को जम्मू कश्मीर में शोपियां की एक मस्जिद में आतंकवादी घुस गए थे। सुरक्षाबलों ने धार्मिक स्थल को बचाते हुए 5 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। दक्षिण कश्मीर के इस अशांत शहर में 20 साल से अधिक समय में पहली बार पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया। यह पहली बार हुआ कि जब शोपियां में मस्जिद के अंदर आतंकवादियों को घेरा गया।

काल बना कोरोना: 24 घंटे में 1.52 लाख से ज्यादा केस, 839 लोगों की मौत

Previous article

दबंगों का शिकार बना वकील का परिवार, हाथरस से आई गुंडई वाली घटना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured