शादी समारोह में हर्ष फायरिंग से सेना के जवान की गोली लगने से मौत

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद के चकेरी थाना इलाके में स्थित एक मैरिज लान में हुई हर्ष फायरिंग के दौरान एक आर्मी के जवान की गोली लगने से मौत हो गई। पुलिस ने एक युवक को लाइसेंसी रायफल समेत हिरासत में ले लिया है और मृत जवान के परिजनों को घटना की जानकारी देते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है। रायबरेली के वैसवारा लालगंज निवासी कुलदीप कुमार (29) आर्मी में जवान है और मौजूदा समय में पंजाब के अम्बाला में तैनात है। वह 9 फरवरी को छुट्टी लेकर अपने दोस्त शिव प्रकाश सिंह की शादी में शामिल होने आये थे। सोमवार को रायबरेली से कानपुर के चकेरी के श्यामनगर स्थित मैरिज लान में बरात आई थी।

बता दें कि देर रात करीब दो बजे जयमाल के बाद जवान कुलदीप से किसी ने फायरिंग के लिए कहा जिस पर कुलदीप ने रायफल लोड करके अपने साथी संजय को दे दी। इसी बीच अचानक गोली चली और सामने खड़े जवान कुलदीप के सीने में जा लगी। गोली लगने से शादी समारोह में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में कुलदीप को काशी राम अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर चकेरी इंस्पेक्टर प्रमूद कुमार शुक्ला पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और संजय को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। साथ ही रायफल को भी अपने कब्जे में लेकर कार्यवाही में जुट गई।

वहीं घटना की सूचना पर जवान कुलदीप के परिजन भी देर रात कानपुर आ गए। बहन कल्पना का कहना है कि हमें फोन पर जानकारी मिली कि कुलदीप को धोखे से गोली लग गई है और उसकी मौत हो गयी है। कल्पना का कहना है कि उसके सीने में कैसे गोली लगी। इंस्पेक्टर ने पुष्टि की है कि हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक जवान की जान चली गई है।