featured Breaking News देश

सेना ने आदर्श सोसायटी इमारत को कब्जे में लिया

Adarsh सेना ने आदर्श सोसायटी इमारत को कब्जे में लिया

मुंबई। भारतीय सेना ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, विवादास्पद 31 मंजिली आदर्श सोसायटी इमारत को शुक्रवार को अपने कब्जे में ले लिया।

Adarsh

एक अधिकारी ने यहां कहा कि सैन्य अधिकारियों का एक दल बंबई उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार के साथ कोलाबा स्थित इस गगनचुंबी इमारत को आदर्श सोसायटी से अपने कब्जे में लेने और सर्वोच्च न्यायालय में लंबित सोसायटी के मामले के दौरान किसी भी अतिक्रमण या तोड़फोड़ से सुरक्षित करने के लिए इमारत स्थल पहुंचा।

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, “सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को आदेश दिया था कि सर्वोच्च न्यायालय में आदर्श सोसायटी की ओर से दायर एक विशेष अनुमति याचिका के निपटारे तक आदर्श सोसायटी इमारत को कब्जे में ले लिया जाए।”

बयान में कहा गया, “भारत सरकार की ओर से भारतीय सेना इस इमारत को आदर्श सोसायटी से अपने कब्जे में ले रही है, ताकि इसकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके और इस पर कोई अतिक्रमण न कर पाए।”

पिछले सप्ताह सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को आदेश दिया था कि पांच अगस्त से पहले इमारत को कब्जे में ले लिया जाए, और पूरी प्रक्रिया या तो बंबई उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार की निगरानी में हो या उसके द्वारा नामित किसी व्यक्ति की निगरानी में।

सोसायटी को यह भी आदेश दिया गया था कि वह इस इमारत से अब अपने को अलग कर ले और सरकार को इमारत की पूरी जिम्मेदारी सौंप दे।

Related posts

Lucknow: हर मंडल में योग कार्यक्रम का आयोजन करवाएंगी BJP , श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भी करेंगे याद

Shailendra Singh

एक और पाकिस्तानी महिला को मेडिकल वीजा देंगी सुषमा स्वराज

Rani Naqvi

कल रात गालवन घाटी में ऐसा क्या हुआ जिससे भड़क गई भारत और चीन के बीच हिंसा..

Mamta Gautam