फीफा वर्ल्ड कपः मेसी की टीम शुरुआती दौर से बाहर होने से कैसे बच सकती है जानें संभावनाएं

फीफा वर्ल्ड कपः मेसी की टीम शुरुआती दौर से बाहर होने से कैसे बच सकती है जानें संभावनाएं

अर्जेंटीना का यह ग्रुप-D मैच नाइजीरिया के खिलाफ मंगलवार रात 11.30 बजे से शुरू होगा। अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम के कोच जॉर्ज साम्पोली ने बताया कि उनके स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी वर्ल्ड कप के आखिरी ग्रुप मैच में ज्यादा समय फुटबॉल को अपने पास रखने की कोशिश करेंगे। इसमें अर्जेंटीना का सामना नाइजीरिया और अंकतालिका में 6 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई क्रोएशिया का मुकाबला आइसलैंड से होगा। सुपरस्टार मेसी की टीम अर्जेंटीना के लिए ये मैच की स्थिति ‘करो या मरो’ जैसी है।

 

अच्छे प्रदर्शन के साथ-साथ मेसी की टीम को किस्मत का भी साथ की जरूरत है

आपको बता दें कि अच्छे प्रदर्शन के साथ-साथ मेसी की टीम को किस्मत का भी साथ की जरूरत है। यदि अर्जेंटीना नाइजीरिया को हरा भी देती है तो भी उसे अगले दौर में प्रवेश के लिए दूसरे मुकाबले (क्रोएशिया vs आइसलैंड) के नतीजे पर भी आश्रित रहना पड़ सकता है।मेसी की टीम शुरुआती दौर से बाहर होने से कैसे बच सकती है इसके लिए कुछ संभावनाएं जरूर देखी जा सकती हैं।

फीफा वर्ल्ड कपः पुर्तगाल ने ईरान से तो स्पेन ने मोरक्को से ड्रॉ मैच खेल

नाइजीरिया को हरा देता है तो फिर उसे क्रोएशिया और आइसलैंड के बीच होने वाले मैच पर ध्यान देने की जरूरत होगी

गौरतलब है कि अगर अर्जेंटीना आखिरी मैच में नाइजीरिया को हरा देता है तो फिर उसे क्रोएशिया और आइसलैंड के बीच होने वाले मैच पर ध्यान देने की जरूरत होगी। आपको बता दें कि क्रोएशिया पहली बार विश्व कप खेल रही आइसलैंड को हराकर ही अर्जेंटीना खिताब बना सकती है।

अर्जेंटीना, नाइजीरिया को बड़े अंतर से हराएगी तभी आगे का रास्ता टीम बना पाएगी

अर्जेंटीना, नाइजीरिया को बड़े अंतर से हराएगी तभी आगे का रास्ता टीम बना पाएगी। नही तो अगले दौर का में शामिल रहने से चूक जाएगी।दरअसल आइसलैंड भी क्रोएशिया को हरा देता और अर्जेंटीना, नाइजीरिया को नखास अंतर से हराता है तो ऐसे में आइसलैंड अच्छे गोल अंतर के रहते अगले दौर से अपने को नदारद कर लोगा।

महेश कुमार यदुवंशी