featured करियर

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में ऑफिसर पद के लिए निकली भर्ती, आज ही करें आवेदन

Indian Army Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में ऑफिसर पद के लिए निकली भर्ती, आज ही करें आवेदन

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में भर्ती पाने के इच्‍छुक उम्‍मीदवारों के लिए अच्‍छा मौका है। सेना में रिमाउंट वेटरनरी कॉर्प्स में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत मेल वेटेनरी ग्रेजुएट्स की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इच्‍छुक उम्‍मीदवार 18 नवंबर, 2021 तक आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

आयु सीमा

भारतीय सेना में भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आयुसीमा 21 वर्ष से 32 वर्ष निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता
आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से BVSc/BVSc और AH डिग्री या इसके समकक्ष डिग्री धारक होना चाहिए और साथ में जरूरी वेटेनरी योग्‍यता भी होनी जरूरी है। चयनित उम्‍मीदवारों की भर्ती कैप्‍टन रैंक पर की जाएगी। उम्‍मीदवारों को RVC सेंटर एंड कॉलेज, मेरठ कैंट में पोस्‍ट कमीशन ट्रेनिंग भी करनी होगी। कमीशन प्राप्‍त अधिकारी 5 साल की अवधि के लिए भारतीय सेना की सेवा करेंगे। सेवा की अवधि को 5 साल के बाद उनके प्रदर्शन के आधार पर और पांच साल के लिए बढ़ाया भी जा सकता है।

वेतन
61,300/- रुपये के पे-मैट्रिक्‍स पर भर्ती किए जाएंगे। इसके अतिरिक्‍त, सर्विस पे, नॉन प्रैक्टिस अलॉउंस, मेंटेनेंस अलाउंस और डियरनेस अलाउंस भी उम्‍मीदवारों को दिए जाएंगे। उम्‍मीदवारों को कंसेशनल अकोमोडेशन, फ्री राशन अथवा राशन का पैसा, स्‍वयं और परिवार के लिए मुफ्त हेल्‍थ बेनिफिट्स, LTC, 60 दिनों की एनुअल लीव और 20 दिनों की कैज़ुअल लीव के साथ कैंटींन और ग्रुप इंश्‍योरेंस कवर की सुविधाएं मिलेंगी। कोई भी अन्‍य जानकारी पाने के लिए उम्‍मीदवार नीचे दिए लिंक पर जाकर आधिकारिक नाटिफिकेशन चेक करें।

पूरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जारी नोटिफिकेशन में उपलब्‍ध है।

Related posts

Bank of India Recruitment 2022: 696 क्रेडिट मैनेजर समेत कई पदों पर भर्तियां, जानें डिटेल्स

Rahul

विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बैठक का दौर शुरू, सीएम योगी भी होंगे शामिल

Shailendra Singh

पेड़ से लटकी मिली युवक की लाश, परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

Pradeep sharma