September 24, 2022 9:05 am
Breaking News featured देश बिज़नेस

जल्द शुरू होगी ट्वीटर के वैरिफिकेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया, जानें क्या होगा नया बदलाव

a752688f c143 40de ae48 1507dcc77b22 जल्द शुरू होगी ट्वीटर के वैरिफिकेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया, जानें क्या होगा नया बदलाव

नई दिल्ली। आज के समय के इंटरनेट के वजह से हर कोई अपडेट रहता है। आधुनिकता के इस दौर में कई सोशल मीडिया साइट्स हैं। जिनके द्वारा हमें पल-पल की खबरें मिलती रहती है। जिनमें से एक ट्वीटर भी है। सोशल मिडिया प्लेटफाॅर्म में समय-समय पर बदलाव किया जाता है। जिसके चलते उस ऐप्स में कई तरह के बदलाव दिखाई देते हैं। इस बार ट्वीटर में भी कुछ ऐसा ही दिखाई देने वाला है। ट्विटर तीन साल के बाद एक बार फिर से औपचारिक तौर पर वैरिफिकेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है।  लेकिन, इस बार ट्विटर प्लेटफ़ॉर्म अपनी नई संशोधित वैरिफिकेशन पॉलिसी के साथ तैयार है और यह 20 जनवरी को लॉन्च होने जा रहा है। ट्विटर के प्रवक्ता ने ‘द वर्ज’ से बताया कि आवेदन 2021 के शुरुआत में खुल जाएगा। 20 जनवरी से लागू नई पॉलिसी के तहत ट्विटर उन वैरिफाइड एकाउंट्स को हटाना शुरू कर देगा जो निष्क्रिय है या फिर नीतियों के अनुरूप खड़ा नहीं उतर रहा है।

नई कैटेगरी में शमिल होंगे ये लोग-

बता दें कि ट्विटर तीन साल के बाद एक बार फिर से औपचारिक तौर पर वैरिफिकेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। नई कैटेगरी में सरकार अधिकारियों, कंपनियों, ब्रांड्स और गैर-सरकार संगठन होंगे। ट्विटर ने पहले ही सरकारी अधिकारियों के व्यक्तिगत तौर पर एकाउंट्स को वैरिफाई करना शुरू कर दिया था, जब उसने आधिकारिक तौर पर वैरिफिकेशन की प्रकिया रोकी थी। नई कैटेगरी में मीडिया आउटलेट्स, जर्नलिस्ट, इंटरटेनमेंट फिगर्स, संगठन, खेल से संबंधित एकाउंट्स और कार्यकर्ता, आयोजक और अन्य प्रभावशाली व्यक्ति शामिल होंगे। ट्विटर ने कहा है कि समय के साथ वह अपनी सूची का दायरा बढ़ाने को तैयार है। इसके साथ ही, ट्विटर ऐसे व्यक्ति के खातों को लेबल लगाने का तरीका पेश किया है जिनकी मृत्यु हो चुकी है। हालांकि, ट्विटर ने ये नहीं बताया है कि ये लेबल किस तरह का रहेगा। ट्विटर ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए कहा- हम निष्क्रिय एकाउंट्स से ब्लू टिक अपने आप हटाने पर काम कर रहे हैं।

ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने वालों के हटेंगे ब्लू टिक-

इसके साथ ही ट्विटर ने कहा कि इस पॉलिसी के तहत उन उन एकाउंट्स से भी ब्लू टिक हटा देंगे जो लगातार ट्विटर के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। केस के आधार पर हम इस मूल्यांकन करेंगे और नियमों और वैरिफिकेशन को 2021 में बेहतर तरीके से लागू करेंगे। हालांकि, व्यक्तिगत तौर पर जो एकाउंट्स चलाए जा रहे हैं, ट्विटर ने कहा कि 20 जनवरी के बाद यूजर 20 जनवरी से पहले बदलाव कर सकते हैं जो नई वैरिफिकेशन पॉलिसी के अनुरूप हो. ऐसे में उनके एकाउंट से ब्लू टिक हटने का डर नहीं रहेगा।

Related posts

गोवर्धन: 7 दिवसीय तिरोभाव महोत्सव का समापन, संत-विद्वत सम्मेलन और भंडारे का हुआ आयोजन

Saurabh

यूपी में 1 जुलाई से चलेगा विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान

Shailendra Singh

UURJA UPES का युवा उत्सव शुरू, आयोजित होंगे कई कार्यक्रम

Trinath Mishra