featured यूपी

यूपी शिक्षक भर्ती 2021 के लिए पहले दिन 5 हजार से अधिक आवेदन, 18 अप्रैल को परीक्षा

यूपी शिक्षक भर्ती 2021 के लिए पहले दिन 5 हजार से अधिक आवेदन, 18 अप्रैल को परीक्षा

प्रयागराज: यूपी शिक्षक भर्ती 2021 की सूचना जारी होते ही भारी संख्या में लोगों ने आवेदन किया है। प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल के लिए यह भर्ती की जा रही है।

यह भी पढ़ें: इकाना स्टेडियम में महिला खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, 7 मार्च से भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज की शुरुआत

कई पदों पर कर सकते हैं आवेदन

प्रधानाध्यपक के लिए 309 पद और सहायक अध्यापक के लिए 1504 लोगों की भर्ती किए जाने की योजना है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया को 3 मार्च से शुरु कर दिया गया है। पहले दिन ही भारी संख्या में अभ्यर्थी वेबसाइट पर आये।

पहले दिन रात्रि 10 बजे तक कुल आवेदनों की संख्या 5000 से अधिक हो चुकी थी। आवेदन प्रक्रिया के लिए पर्याप्त समय आयोग की तरफ से दिया गया है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 17 मार्च है, वहीं आवेदन शुल्क 18 मार्च तक चुकाया जा सकेगा। इससे जुड़ी भर्ती की परीक्षा का आयोजन 18 अप्रैल को होगा।

18 मई को परिणाम

भर्ती परीक्षा का परिणाम 18 मई को जारी किया जायेगा। आवेदन कर रहे सभी अभ्यर्थियों को एक घोषणा पत्र भी देना होगा। इसमें दर्ज सारी जानकारियों के लिए आवेदक को जिम्मेदार माना जायेगा।

यूपी शिक्षक भर्ती 2021 आवेदन करने से पहले सभी जरूरी दिशा-निर्देशों को पढ़ने के लिए भी कहा गया है, जिससे किसी तरह की गलती न होने पाए। आवेदन से जुड़ी सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट www.updeled.gov.in पर उपल्बध होगी।

Related posts

महाशिवरात्रि के मौके पर श्रद्धालुओं ने प्रयागराज में लगाई आस्था की डुबकी, माघ मेले का हुआ समापन

Rahul

दिल्लीवासियों को कल से मिलेगी और राहत, जानें क्या खुला-क्या बंद

pratiyush chaubey

कांग्रेस ने पीएम पर फिर बोला हमला, कहा जब देश रो रहा था पीएम करा रहे थे फोटोशूट

bharatkhabar