यूपी में संगठन विस्‍तार में लगा अपना दल
यूपी में संगठन विस्‍तार में लगा अपना दल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी विधान सभा चुनाव को देखते हुए अपना दल एस संगठन को चुस्‍त दुरूस्‍त करने में लग गया है। अभी हाल ही में संपन्‍न पंचायत चुनाव में पार्टी के शानदार प्रदर्शन से जहां कार्यकर्ता उत्‍साहित हैं वहीं पार्टी का शीर्ष नेत़त्‍व भी गदगद है । उत्‍तर प्रदेश में अपना दल एस भाजपा की सहयोगी पार्टी है। भाजपा ने प्रदेश में क्षेत्र पंचायत अध्‍यक्ष के लिए गठबंधन के तहत अपना दल एस को 14 सीटें दी थी। इनमें से नौ सीटों पर अपना दल एस ने जीत दर्ज की है । वहीं सोनभद्र जिले में जिला पंचायत अध्‍यक्ष पद पर भी अपना दल का प्रत्‍याशी जीता है। यहां से अपना दल एस की राधिका पटेल जिला पंचायत अध्‍यक्ष बनी हैं ।

अपना दल एस के लिए यह एक बडी उपल‍ब्धि है। वहीं अभी केन्‍द्रीय मंत्रिमण्डल विस्‍तार में भी मोदी के मंत्रिमंडल में पार्टी की राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अनुप्रिया पटेल को राज्‍य मंत्री बनाया गया है। अनुप्रिया पटेल को मंत्री बनाये जाने से प्रदेशभर के कार्यकर्ताओं में जबरदस्‍त उत्‍साह है। पार्टी कार्यकर्ताओं में इस उत्‍साह को विधानसभा चुनाव तक बनाये रखना चाहती है ता‍कि चुनाव में इसका लाभ उठाया जा सके।

पार्टी के शीर्ष नेत़त्‍व का भी फोकस विशेषकर यूपी पर है क्‍योंकि पार्टी का काम भी उत्‍तर प्रदेश विशेषकर पूर्वांचल में है। पार्टी अपने बड़े नेताओं का कार्यक्रम जल्‍द जिलों में लगायेगी। संगठनात्‍मक कार्य के बाद पार्टी विधानसभा चुनाव पर फोकस करेगी। पार्टी इस बार इस प्रयास में रहेगी कि चुनाव में गठबंधन के तहत उसे अधिक से अधिक विधानसभा सीटें मिले। इसके लिए पार्टी ने होमवर्क भी करना शुरू कर दिया है ।

अपना दल एस के प्रदेश प्रवक्‍ता राजेश श्रीवास्‍तव ने भारत खबर को बताया कि अभी पार्टी का फोकस संगठनात्‍मक कार्यों पर है। विधानसभा चुनाव में अभी समय है संगठनात्मक कार्य निपटाने के बाद पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगेगी।

रथयात्रा हमारे जीवन के अग्रगति का एक सांकेतिक सूचक है: मुक्तिनाथानन्द

Previous article

गाजीपुर पुलिस पर हत्‍यारोपियों से सांठगांठ का आरोप, एसपी आवास पर प्रदर्शन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured