featured यूपी

अपना दल (एस) में भारी फेरबदल, जिलों का दौरा करेंगी अनुप्रिया पटेल

जिलों का दौरा करेंगी अनुप्रिया पटेल

लखनऊ। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने सोमवार को माल एवेन्यू स्थित पार्टी कार्यालय पर प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तमाम सांगठनिक फेरबदल किया। अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि अब मैं पार्टी को मजबूत करने के लिए जिला स्तर पर बैठक करूंगी। बैठक में फ्रंटल संगठनों के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाने का
अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने युवा एवं तेज-तर्रार महिला नेता अलका पटेल को पार्टी की महिला मंच की प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी हैं। इनके अलावा एडवोकेट अभिषेक चैबे को विधि मंच का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। पार्टी के महत्वपूर्ण फ्रंटल संगठन युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी विजय चैरसिया को सौंपी गई है। इनके अलावा अजीत सिंह चांसलर को छात्र मंच का प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया गया है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल ने बताया कि पार्टी के दिवंगत राष्ट्रीय महासचिव अजय प्रताप सिंह के निधन से रिक्त हुए पद पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पत्रकारिता जगत से ताल्लुक रखने वाले राघवेंद्र प्रताप सिंह को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है।
बैठक के दौरान डॉ.सोनेलाल पटेल के पुराने सहयोगी रहे आरबी सिंह सोमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए।

विधानसभा स्तर पर तैनात होंगे प्रभारी
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए विधानसभा स्तर पर प्रभारियों की तैनाती का निर्णय लिया गया है। इसे जल्द ही अमलीजामा पहनाया जाएगा।

मीडिया पैनल जल्द घोषित होगा
विभिन्न टीवी चैनलों पर पार्टी का पक्ष रखने के लिए जल्द ही 10 सदस्यीय मीडिया पैनल की घोषणा की जाएगी।

फ्रंटल संगठनों के लिए लगेगा प्रशिक्षण शिविर 
पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ताओं को चुनावी दृष्टि से तैयार करने लिए प्रशिक्षण देने की योजना है। सितम्बर में ही एक सप्ताह का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा।

अपना दल एस में बुके कल्चर समाप्त
पार्टी की बैठक में अनुप्रिया पटेल ने पदाधिकारियों से गुलदस्ता संस्कृति बंद करने की अपील की हैं। अब मुलाकात के दौरान पार्टी के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अथवा कोई भी आगंतुक गुलदस्ता की बजाय महापुरुषों की फोटो भेंट करेंगे। राष्ट्रीय पदाधिकारियों संग बैठक के बाद प्रदेश पदाधिकारियों संग बैठक की गई। मंगलवार को पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों संग बैठक होगी एवं उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिया जाएगा।

बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य आशीष पटेल, प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक डॉ.जमुना प्रसाद सरोज, विधायक राहुल प्रकाश कोल, विधायक डॉ.लीना तिवारी, विधायक राजकुमार पाल, राष्ट्रीय महासचिव जवाहर पटेल, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ओपी कटियार, राजेंद्र पाल, राघवेंद्र प्रताप सिंह, विधि मंच के मौजूदा अध्यक्ष तेजबली सिंह, व्यापार मंच के राष्ट्रीय सचिव पप्पू माली, कौशल सिंह सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

Related posts

Aaj Ka Panchang: आज 16 जून 2022, का शुभ मुहूर्त, राहु काल, आज की तिथि और नक्षत्र

Rahul

ठंडक और करेगी परेशान, गिरेगा पारा बढ़ेगा कोहरा

Vijay Shrer

भारतीय राजनीति के लिए मिला जुला रहा साल 2016: ये रही बड़ी बातें

Rahul srivastava