मनोरंजन featured देश

वीरे दी वेडिंग के बाद एक और फिल्म पाकिस्तान में हुई बैन, भारत में आज हो रही है रिलीज

mulk वीरे दी वेडिंग के बाद एक और फिल्म पाकिस्तान में हुई बैन, भारत में आज हो रही है रिलीज

नई दिल्ली। पाकिस्तान में भारत की अक्सर फिल्में बैन होती रहती हैं। एक बार फिर भारत पाकिस्तान पर बनी फिल्म मुल्क को पाकिस्तान में बैन कर दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले करीना कपूर और सोनम कपूर स्टारर फिल्म वीरे दी वेडिंग को बैन किया गया था और कारण बताया गया था कि इस फिल्म में अश्लीलता दिखाई गई है।

पाकिस्तान में मुल्क हुई बैन
पाकिस्तान में मुल्क हुई बैन

पैडमैन, राजी और रईस पर लगी थी रोक

इसी के साथ सोनम कपूर और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म पैडमैन को भी इसके सब्जेक्ट के चलते वहां बैन कर दिया गया था। आलिया भट्ट की राजी भी इसके कॉन्ट्रोवर्शल कॉन्टेंट की वजह से रोक दी गई थी। इसके अलावा शाहरुख खान की फिल्म रईस पर यह कहते हुए रोक लगा दी थी कि इसमें मुसलमानों का चित्रण गलत तरीके से किया गया है। फिल्म के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने सोशल मीडिया पर इस बात पर अपना गुस्सा भी निकाला है।

परी, नीरजा और रांझणा नहीं हुई थी रिलीज 

आपको बता दें कि पाक में फिल्म परी पर भी रोक लगा दी गई थी। जिसमें अनुष्का शर्मा लीड रोल में नजर आने आई थीं। इस फिल्म को बैन करने के पीछे कारण बताया गया था। इस फिल्म में काले जादू, गैर-इस्लामिक संस्कार और मुस्लिम विरोधी भावनाओं को प्रमोट किया गया है। सोनम कपूर की नीरजा और रांझणा पर भी रोक लगा दी गई थी।

आपको बता दें कि फिल्म मुल्क को अनुभव सिन्हा की ओर से डायरेक्ट किया गया है जिसमें फिल्म में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, प्रतीक बब्बर, रजत कपूर, आशुतोष राना, मनोज पहवा और नीना गुप्ता है।

इस फिल्म को पाक में बैन करने को लेकर सोहम रॉकस्टार एंटरटेनमेंट से दीपक मुकुट का कहना है, ‘हम इस फैसले से परेशान हैं। हम पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड से दरख्वास्त करते हैं कि अपने फैसले पर एक बार फिर से सोचें। उन्हें अहसास होगा कि सारे संसार में सभी लोगों के लिए यह कितनी जरूरी है।’

ये भी पढ़ें:-

मुल्क’ फिल्म में न अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का और न ही कांग्रेस,RSS का पैसा लगा है-अनुभव सिन्हा

 

Related posts

55 साल बाद भारत-बांग्लादेश का ये रेल मार्ग बहाल, PM मोदी-शेख हसीना ने किया उद्घाटन

Shagun Kochhar

विष्णु के 8वें अवतार भगवान जगन्नाथ रथयात्रा आज से, सुरक्षा के सख्त इंतजाम

bharatkhabar

काला हिरण शिकार मामला में फिर बढ़ी सोनाली,सैफ और तब्‍बू की मुश्किलें, हाईकोर्ट में होगी अपील

mohini kushwaha