Untitled 21 यूपी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, कोरोना प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों को करवाना होगा टेस्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की है। मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों, मंडलायुक्तों और सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं। कोरोना से ज़्यादा प्रभावित राज्यों से हवाई मार्ग और रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही एंटीजन टेस्टिंग की व्यवस्था हो और लक्षण मिलने पर RTPCR जांच के लिए नमूने भेजे जाएं।

df6be5cc 138d 48df 96b3 640ef2fe2c15 यूपी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, कोरोना प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों को करवाना होगा टेस्ट

दस्तक अभियान के तहत घर-घर टेस्टिंग

दस्तक अभियान के तहत घर-घर जाकर टेस्टिंग के कार्य कर रहे फ्रंटलाइन वर्कर से प्रतिदिन ऐसे क्षेत्र के विषय में जानकारी ली जाए, जहां देश के अलग-अलग राज्यों के लोग बड़ी संख्या में हाल के दिनो में ही आये हैं। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क समेत कोविड के प्रोटोकोल का सख़्ती से पालन करवाया जाए।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया है। प्रशासन ने 10 मई तक गाजियाबाद में धारा 144 लागू कर दी है। प्रशासन का कहना है कि त्योहारों और परीक्षाओं के बीच कोरोना से बचाव के लिहाज से ये फैसला लिया गया है। आदेश के मुताबिक, होटल, रेस्टोरेंट, स्कूल जैसे सार्वजनिक जगहों पर मास्क के बिना एंट्री नहीं मिलेगी। साथ ही थियेटर, मॉल, स्कूल और कॉलेज जैसी जगहों पर कोरोना के लक्षण वालों लोगों को सख्त तौर पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

प्रदूषित शहर मामले पर अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला

Previous article

Eclipse 2021: मई से दिसंबर तक लगेंगे चार ग्रहण, इन बातों का रखें ध्यान?

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.