September 25, 2021 12:31 pm
featured बिहार

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस से संक्रमण का आया एक और नया मामला, संख्या बढ़कर 83 से 86 हुई

bihar बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस से संक्रमण का आया एक और नया मामला, संख्या बढ़कर 83 से 86 हुई

पटना। बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक नया मामला सामने आया है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 83 से 86 हो गई है। बता दें कि राज्य में कोरोना से दो लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव वैशाली के युवक की मौत हो गयी थी। इस युवक के इलाज करने वाले पटना के दो निजी अस्पताल और एक जांच केंद्र को सील कर दिया गया है।

 बता दें कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी। उसके संपर्क में आये 64 लोगों में से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे, जिनमें से 11 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। बिहार में अबतक 10 हजार से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 42 मरीज ठीक हो चुके हैं।

बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के मांग पर एनडीआरएफ की 17 सब टीमें मुंगेर, सीवान, गया, बेगूसराय, पटना, नवादा, नालंदा तथा बक्सर जिलों में तैनात हैं। 9 बटालियन एनडीआरएफ के बचावकर्मी बिहार राज्य के संवेदनशील जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के दिशा में मुस्तैदी से जिला प्रशासन और मेडिकल टीमों के साथ अपनी जिम्मेदारी को निभा रहे हैं। कमाडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि शनिवार को 9 बटालियन एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने गया जिले में शेरघाटी तथा टिकारी प्रखंडों में कोरोना संक्रमण से बचाव विषय पर प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया

राजधानी पटना के खाजपुरा इलाके की एक 32 वर्षीय महिला में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या कुल 86 और पटना जिले की संख्या कुल सात हो गयी है। महिला एम्स पटना में भर्ती है। शुक्रवार को महिला को एम्स में भर्ती कराया गया था। उस समय उसको दो दिनों से बुखार, बदन में दर्द और सीने में तकलीफ की शिकायत थी

कोविड-19 को लेकर बिहार के लिए सुखद खबर है कि इसके संक्रमण का असर कमजोर पड़ता जा रहा है। देश में जहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है वहीं राज्य में कोविड-19 के पॉजिटिव होनेवाले संक्रमितों को दोगुना होने में अधिक समय लग रहा है। बिहार में पहले मरीज की पहचान 22 मार्च को हुई थी। उस दिन राज्य में दो पॉजिटिव केस पाये गये थे। कोरोना पॉजिटिवों की दो की संख्या को दोगुनी होने में तीन दिनों का समय लगा। यह आरंभिक समय था। इस सप्ताह बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या दोगुनी होने में नौ दिनों का वक्त लगा है। यह सकारात्मक संकेत है जिससे इसकी घटती तीव्रता को देखा जा सकता है।

Related posts

शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ का मोदी, ट्रंप तक ने दिया रिव्यू, जानें क्या है हकीकत

mahesh yadav

राजद और जदयू में बयानबाजी का शुरू हुआ दौर

kumari ashu

Mp : शिवराज सरकार का बड़ा एलान, गेस्ट टीचरों का मानदेय होगा दोगुना

mahesh yadav