प्रीमियर फुटसल के दूसरे सत्र की घोषणा, पंजीकरण शुरू

नई दिल्ली। विश्व प्रसिद्द फुटबॉल खिलाड़ी लुइ फीगो (पूर्व एफसी बार्सिलोना खिलाड़ी), रयान गिग्स (पूर्व मेनचेस्टर यूनाइटेड खिलाड़ी) और फुटसल के जाने-माने खिलाड़ी फलचाओ की मौजूदगी में गुरूवार को प्रीमियर फुटसल सीजन 2 की घोषणा की गई। दुनिया की यह सबसे बड़ी और सबसे अधिक देखी जाने वाले इस प्रतियोगिता के सीज़न 2 पहले की अपेक्षा और बेहतर होगा। जिसमें मैच दिनों की संख्या 8 से बढ़ाकर 14 कर दी गई है और मैच बढ़ाकर 15 से 27 कर दिए गए हैं।

प्रीमियर फुटसल की प्रमोटर विमला ब्रिट्टो ने यहां एक प्रेस कांन्फ्रेंस में यह जानकारी देते हुए बताया कि सीजन 1 को तीन करोड़ तीस लाख से अधिक लोगों ने देखा था और यह एक शानदार अवसर है कि जब इस खेल को देश में लोकप्रिय बनाने के लिए कदम उठाये गये हैं। उन्होंने बताया कि आज से 10 अप्रैल तक खिलाड़ियों का पंजीकरण किया जाएगा। पंजीकरण के लिए 18 से 30 वर्ष के खिलाड़ी ही बीच आवेदन कर सकते हैं। चयनित खिलाड़ियों का तीन से पांच दिन तक उनके अपने शहर में ही प्रशिक्षण शिविर लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रीमियर फुटसल तथा लॉन्चपैड के सीज़न वन की सफलता ने हमें अपने आउटलुक के विस्तार तथा भारत में खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया। भारत में फुटसल की व्यूअरशिप पिछले साल तेजी से बढ़ी और प्रीमियर फुटसल सीज़न 1 को 33 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा। यह प्रीमियर फुटसल जैसी ईवेंट के लिए एक शानदार अवसर है, जब वो खेल को ठीक उस समय बढ़ावा दे सकती है, जब दर्शकों के बीच इसके प्रति रुचि बढ़ रही है। प्रीमियर फुटसल सीज़न 2 न केवल इस खेल को भारत में अपेक्षित पहचान दिलाएगा, बल्कि यह ग्लोबल खेल ईकोसिस्टम में निजी रूप से आयोजित टूर्नामेंट्स के लिए मापदंड भी स्थापित करेगा।

प्रीमियर फुटसल के मैनेजिंग डायरेक्ट दिनेश राज ने कहा कि प्रीमियर फुटसल ग्लोबल को चीन, ताईवान तथा दुबई जैसे स्थानों तक विस्तृत करने की हमारी योजनाओं के साथ हम विभिन्न संस्थागत निवेशकों से चर्चा कर रहे हैं, जो हमारी वृद्धि में मदद करना चाह रहे हैं। स्पोर्ट्स के सेक्टर में निजी प्रतिभागिता हमारी सरकार के सराहनीय कार्य तथा आने वाले सालों में भारत को विभिन्न खेलों में मजबूत स्थिति वाला देश बनाने के प्रधानमंत्री जी के सपने को पूरा करने में मदद करेगी।

यह हासिल करने के लिए हम बड़े कॉर्पोरेट्स तथा उद्योगपतियों से टीम के मालिक एवं स्पॉन्सर्स के रूप में चर्चा कर रहे हैं, जो लीग की प्रतिबद्धता को प्रमाणित करके प्रीमियर फुटसल को सफल बनाने में समान सहभागिता दर्ज करेंगे।
इसके पहले लुइ फीगो, रयान गिग्स और फुटसल के जाने-माने खिलाड़ी फलचाओ ने केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल से मुलाकात की और फुटसल के आगामी सत्र पर चर्चा की। जिसके बाद गोयल ने इन सभी के इसके सफल आयोजन की शुभकामनाएं दी।