नियुक्ति की मांग को लेकर उग्र हो रहा एएनएम का आंदोलन

देहरादून। नियुक्ति की मांग को लेकर आंदोलित प्रशिक्षित एएनएम का आक्रोश थम नहीं रहा है। सोमवार को प्रशिक्षित एएनएम फिर सचिवालय के मुख्य प्रवेश द्वार पहुंची और सचिव स्वास्थ्य नितेश झा से मुलाकात कराने की जिद पर अड़ गई। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस बल ने प्रशिक्षित एएनएम को मुख्य प्रवेश द्वार से अंदर जाने से रोक दिया। इस दौरान प्रशिक्षित एएनएम व पुलिस बल के बीच तीखी बहस भी हुई।

बता दें कि पुलिस के रवैये ने नाराज एएनएम सचिवालय गेट के बाहर ही सड़क पर धरने पर बैठ गई। इससे पहले बीती 24 जनवरी को भी प्रशिक्षित एएनएम ने सचिवालय कूच किया था। उन्हें भरोसा दिया गया था कि 29 जनवरी को सचिव स्वास्थ्य से उनकी द्विपक्षीय वार्ता कराई जायेगी। इसी क्रम में कला वर्ग की प्रशिक्षित एएनएम आज सचिवालय पहुंची। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स ने उन्हें सचिवालय के गेट से पहले ही रोक दिया।

वहीं इससे नाराज होकर प्रशिक्षित एएनएम सड़क पर ही धरने पर बैठ गई। आरोप लगाया कि शासन उनकी मांग की अनदेखी कर रहा है। प्रशिक्षित एएनएम की मांग है कि विज्ञान वर्ग की तरह उनकी नियुक्ति भी की जाए। उनका कहना है कि प्रदेशभर में कला वर्ग से प्रशिक्षित एएनएम की सं या चार सौ से अधिक है। एएनएम संघ की संजू भारती ने कहा कि मांग नहीं माने जाने तक आंदोलन जारी रहेगा।