BharatKhabar.Com

अनिल विज ने दिया निर्देश, क्षेत्रों में जनता दरबार आयोजित करें अधिकारी

anil vij अनिल विज ने दिया निर्देश, क्षेत्रों में जनता दरबार आयोजित करें अधिकारी

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को निर्देश दिया कि राज्य में कार्यरत प्रत्येक पुलिस अधीक्षक और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए हर दिन 11 से 12 बजे के बीच अपने-अपने क्षेत्रों में जनता दरबार आयोजित करेंगे और इसका निपटान सुनिश्चित करेंगे हर शिकायत। गृह मंत्री ने इस संबंध में आदेश भी जारी किए हैं।

विज ने कहा कि पुलिस विभाग के अधिकारी जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों के रिकॉर्ड को भी बनाए रखेंगे और शिकायतकर्ताओं के साथ उनके रिकॉर्ड को भी साझा करेंगे, ताकि भविष्य में शिकायतकर्ता को उनकी शिकायत पर की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) और पुलिस आयुक्त (सीपी) दो दिनों में एक बार संबंधित क्षेत्रों में स्थित कम से कम एक पुलिस स्टेशन का निरीक्षण करेंगे और निरीक्षण रिकॉर्ड रखेंगे।

मंत्री ने कहा कि प्रत्येक मंगलवार और बुधवार को लोग उनकी शिकायत के निवारण के लिए हरियाणा सिविल सचिवालय चंडीगढ़ में उनसे मिल सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग उनके निवास स्थान, अंबाला छावनी में उनसे मिलना चाहते हैं, वे हर शनिवार और रविवार को सुबह 10 से 12 बजे तक मिल सकते हैं, जबकि अंबाला छावनी के लोग किसी भी दिन किसी भी समय उनसे आकर मिल सकते हैं।

गृह मंत्री ने आगे कहा कि जो लोग ई-मेल के माध्यम से शिकायतें भेज रहे हैं, उन्हें केवल anilvijcomplaints@gmail.com पर ही भेजना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी अन्य मेल पर भेजी गई शिकायत पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा, पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को पुलिस विभाग के हरसमाई पोर्टल पर सेट किया जा सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Exit mobile version