September 21, 2021 4:31 am
featured यूपी

ग्रेटर नोएडा में एक बुजुर्ग ने मानसिक तनाव के बहुमंजिला सोसायटी के फ्लैट से कूदकर की आत्महत्या

यूपी 4 ग्रेटर नोएडा में एक बुजुर्ग ने मानसिक तनाव के बहुमंजिला सोसायटी के फ्लैट से कूदकर की आत्महत्या

नोएडा। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में रहने वाले एक बुजुर्ग ने मानसिक तनाव के चलते कथित रूप से अपनी बहुमंजिला सोसायटी के फ्लैट से कूदकर आत्महत्या कर ली। सहायक पुलिस आयुक्त (सेंट्रल जोन) राजीव कुमार सिंह ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र के गौर सिटी- प्रथम में स्थित साया जोन हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले 65 वर्षीय सुभाष चंद्र ने रविवार तड़के नौवीं मंजिल स्थित अपने फ्लैट से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह करीब चार बजे पुलिस को घटना की सूचना मिली।

बता दें कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसीपी ने बताया कि सुभाष चंद्र अपने दो बेटे, बहू और पोते- पोतियों के साथ रहते थे। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि वह लंबे समय से मधुमेह से पीड़ित थे। उनके परिजनों के अनुसार लॉकडाउन के चलते वह घर में रह रहे थे, इस वजह से उनका मानसिक तनाव ज्यादा बढ़ गया था।

वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी लगातार अपने पैर पसारती जा रही है। जिसके चलते कानपुर के कुली बाजार क्षेत्र को कोरोना वायरस का ‘रेड जोन’ घोषित किया गया है। क्षेत्र में लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध है, हालांकि जरुरी सेवाओं के लिए प्रशासन ने छूट दी है। सेक्टर मजिस्ट्रेट इंद्रजीत वर्मा ने बताया, ‘सभी प्रवेश / निकास प्वाइंट पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से नजर रखी जा रही है।’ उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। राज्य में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 1793 हो गया है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 177 मामले सामने आए हैं। वहीं, दो लोगों की मौत हुई है जिसके बाद कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 27 हो गई है।

https://www.bharatkhabar.com/due-to-the-lockdown-devotees-will-be-able-to-see-the-feet-of-bankebihari-through-such-social-media/

साथ ही इसी बीच सरकार ने बताया कि लॉकडाउन के उल्लंघन पर प्रदेश में 31 हजार वाहन सीज किए गए हैं और 30,163 FIR दर्ज की गई हैं। इसके अलावा तबलीगी जमात के सभी लोग चिन्हित कर सभी को क्वारेंटीन कर दिया गया है। यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव अविनाश अवस्थी ने बताया कि हॉटस्पॉट इलाके में 35 लाख लोग चिन्हित किए जा चुके हैं। इसके साथ ही 45 विदेशियों पर एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि हरियाणा से 2000 प्रवासी मजदूर लाए जा चुके हैं।

साथ ही इसके अलावा देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 26,496 हो गई है। रविवार (26 अप्रैल, 2020) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना के 19868 एक्टिव केस हैं। 5804 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। आज सुबह नौ बजे तक देश में कोरोना महामारी से मौत का आंकड़ा 824 हो गया।

Related posts

जम्मू के बडगाम में सेना पर आतंकी हमला, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

shipra saxena

5 दिसम्बर को उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू का उत्तराखंड दौरा

piyush shukla

रामनाथ कोविंद अरुण जेटली के साथ आज जाएंगे रायपुर

Srishti vishwakarma