featured यूपी

देशभक्ति की अलख जगाने के लिए पूरे प्रदेश में मनेगा आजादी का अमृत महोत्सव, जिले में होंगे विविध कार्यक्रम

देशभक्ति की अलख जगाने के लिए पूरे प्रदेश में मनेगा आजादी का अमृत महोत्सव, जिले में होंगे विविध कार्यक्रम

मेरठ: मेरठ सहित पूरे प्रदेश में कल आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएगा। इस दौरान पूरे जिले में विविध कार्यक्रम होंगे, जिससे तैयारियां की जा रही हैं। इस समारोह का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया जाएगा, जो उस दौरान साबरमती आश्रम में मौजूद रहेंगे।

यह कार्यक्रम शहीद स्मारक स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय में आयोजित किया जायेगा। इस दौरान वॉलेंटियर्स द्वारा साइकिल रैली भी निकाली जाएगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, जिसका सीधा प्रसारण किया जाएगा।

साइकिल यात्रा का होगा आयोजन

जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने बताया कि जिलाधिकारी के. बालाजी ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए 12 सदस्यीय समिति का गठन किया है। उन्होंने बताया कि 12 मार्च को आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। इस मौके पर कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम से सुबह नौ बजे 75 वॉलेंटियर्स के द्वारा साइकिल यात्रा निकाली जाएगी। ये साइकिल यात्रा विभिन्न मार्गों से होते हुए शहीद स्मारक पर जाकर समाप्त होगी। इस यात्रा के समाप्त होने पर 75 गुब्बारों को भी हवा में छोड़ा जाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि इस कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानमंत्री साबरमती आश्रम, अहमदाबाद से करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपना संबोधन भी देंगे। इस कार्यक्रम से जुड़ी सारी तैयारियां कर ली गई हैं, आयोजकों के अनुसार इस प्रोग्राम में भारी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद भी लगाई जा रही है।

आजादी के 75 सालों का होगा बखान

दरअसल देश की आजादी का 75वां साल 15 अगस्त 2022 को पूरा हो रहा है, इस बड़े दिवस की तैयारियां अभी से की जा रही हैं। इस दिन को सफल बनाने के लिए अगले 75 हफ्तों तक इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है। आजादी का पर्व सभी देशवासियों को गौरवान्वित करता है, भारत सरकार भी अपने प्रयासों से इस भाव को जन-जन तक ले जाने की कोशिश में है।

Related posts

राज्याभिषेक से पहले थाईलैंड के राजा ने की बॉडीगार्ड से शादी

bharatkhabar

हेमा मालिनी मना रही हैं अपना 73वां जन्‍मदिन, जानें हेमा मालिनी के जीवन से जुड़ी ये ख़ास बातें

Kalpana Chauhan

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के चटापोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ खत्म

Rani Naqvi