October 28, 2021 11:20 am
featured Breaking News देश

नए मुख्यमंत्री के कयास के बीच गुजरात में अमित शाह

Amit Shah नए मुख्यमंत्री के कयास के बीच गुजरात में अमित शाह

अहमदाबाद। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह आनंदीबेन पटेल का उत्तराधिकारी चुनने की प्रक्रिया के मद्देनजर गुरुवार को अहमदाबाद पहुंच गए। शाह हवाईअड्डे से सीधे अपने घर की ओर रवाना हुए और भाजपा संयुक्त सचिव (संगठन) वी. सतीश और गुजरात के प्रभारी महासचिव दिनेश शर्मा के साथ बैठक में हिस्सा लिया।

Amit Shah

हालांकि बुधवार को पूरे दिन भाजपा नेतृत्व ने दोहराया कि अमित शाह गुजरात के अगले मुख्यमंत्री नहीं होंगे क्योंकि उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनाव में उनके नेतृत्व की ज्यादा जरूरत है, लेकिन उनके गृह राज्य में इसकी संभावना से अभी भी इंकार नहीं किया गया है। यहां एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद भी यही कहा था कि गुजरात के निर्वाचित नेता शुक्रवार को बैठक के बाद अपने नेता का चुनाव करेंगे, जबकि वह (शाह) केवल बैठक की देखरेख करेंगे।”

उन्होंने कहा, “अगर शाह, पटेल के उत्तराधिकारी बनते हैं, तो बाद में आसानी से कहा जा सकेगा कि हालांकि पार्टी को उत्तर प्रदेश में उनकी जरूरत थी, लेकिन वह विधायकों की पसंद थे।”

उन्होंने कहा, “अन्यथा वे सभी फैसले एक दिन के लिए टाल कर सभी कुछ विधायकों की शुक्रवार शाम की उस बैठक पर क्यों छोड़ रहे हैं, जो केवल औपचारिकता भर होती।” अमित शाह नारनपुरा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं।

Related posts

बैठकों का रविवार: राष्ट्रपति चुनाव में रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए हो रही कई बैठकें

Rani Naqvi

बिहार: NDA में रहकर लोकसभा चुनाव लडेंगे पासवान, आज होगी सीट बंटवारे की घोषणा

Ankit Tripathi

व्यापारी भाजपा से परेशान, सपा में देख रहे भविष्य: संजय गर्ग

Aditya Mishra