iffco यूपी- इफको में अमोनिया गैस का रिसाव, दो अफसरों की मौत

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीती रात एक हादसा हो गया. इस हादसे में दो लोगों की जान चली गई है. प्रयागराज के फुलपुर में बनी इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड यानि इफको में गैस रिसाव हो गया. जानकारी के मुताबिक, ये रिसाव इफको की यूरिया इकाई में हुआ है. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात को यूरिया की इकाई में अमोनिया गैस का रिसाव हो गया. इस गैस के रिसाव से दो अफसरों समेत 14 लोगों की तबियत बिगड़ गई. सभी पीड़ितों को शहर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां दोनों अफसरों की मौत हो गई. वहीं अन्य 12 कि इलाज फिलहाल चल रहा है.

आपको बता दें असिस्टेंट मैनेजर वीपी सिंह और डिप्टी मैनेजर अभयनंदन ने इस हादसे में अपनी जान गवां दी है.

हादसे की रात-
फूलपुर में स्थित इफको में अमोनिया व यूरिया निर्माण की दो-दो इकाइयां हैं. यहां रोजाना शिफ्टों में काम होता है और मंगलवार को भी शिफ्टों में काम चल रहा था. इसी दौरान रात करीब 11 बजकर 30 मिनट पर यूरिया इकाई से अचानक अमोनिया का रिसाव शुरू हो गया. जैसे ही अमोनिया गैस लीक होने लगी कर्मचारियों में हड़कंप मच गई.

पीड़ित 14 लोगों को छोड़कर सभी कर्मचारी इकाई से बाहर निकल गए. केवल के 14 गैस की चपेट में आए. गैस के रिसाव की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और पीड़ित लोगों को बाहर निकाला गया. सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. घंटों इलाज के बाद दो अफसरों की जान चली गई.
वहीं कंपनी के अफसरों का कहना है कि गैस का रिसाव कैसे हुआ इस बारे में फिलहाल पता नहीं लग पाया है. इस बारे में अभी जांच की जा रही है.

किसान आंदोलन का 28वां दिन, आज सरकार को जवाब पत्र सौपेंगे किसान

Previous article

यूरिया बनाने वाले IFFCO प्लांट में हुआ अमोनिया गैस का रिसाव, दो अधिकारियों की मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.