September 28, 2021 9:50 pm
featured यूपी

आइए जानें क्या है अमित शाह का विन्ध्याचल कनेक्शन

मोदी और योगी ने हर समस्या का समाधान किया

BrijNandan

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के साथ-साथ केन्द्र में भाजपा को सत्तारूढ़ कराने वाले और चाणक्य उपनाम से प्रसिद्ध केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का विन्ध्याचल से पुराना कनेक्शन है। अमित शाह वर्ष 2014 लोकसभा चुनाव से पहले जब यूपी के प्रभारी बनकर आये तब वह मां विन्ध्यवासिनी का दर्शन करने गये थे। मां विन्ध्यवासिनी के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद उन्होंने पूर्वांचल में दौरा किया था। इसके बाद परिणाम यह हुआ कि वर्ष 2014 में केन्द्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। अमित शाह के नेतृत्व में यूपी में भाजपा व उसके सहयोगी दलों ने मिलकर 73 सीटों पर विजय प्राप्त की। इस चुनाव में अमित शाह ने नारा दिया था सबका साफ करो। यानि सपा,बसपा,कांग्रेस और यही हुआ भी। यूपी से यह तीनों दल साफ हो गये।

इसके बाद वर्ष 2018 में अमित शाह विन्ध्याचल गये थे। उस समय अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। अमित शाह ने मां विन्ध्यवासिनी का दर्शन करने के बाद पूर्वांचल को मथने की योजना बनाई थी। परिणाम यह हुआ कि 2019 में संपन्न लोकसभा चुनाव में अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा को बड़ी सफलता मिली और यूपी से भाजपा के 63 सांसद जीतकर लोकसभा पहुँचे। पूर्वांचल में मिशन 2019 का तानाबाना अमित शाह ने मिर्जापुर में ही बनाया था।
अमित शाह ने मां विन्ध्यवासिनी की दरबार में आज तीसरी बार हाजिरी लगाई है। विन्ध्य कारिडोर के शिलान्यास के बाद अमित शाह ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की हुंकार भरी है।

अमित शाह ने मां विंध्यवासिनी के भव्य कॉरिडोर का भूमि पूजन और रोप-वे का लोकार्पण किया। इसके बाद सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा भी कि 2014 में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाने का श्रेय यूपी को ही जाता है। उन्होंने कहा कि जब भी यूपी आता हूं तो लगता है कि अपने ही घर में आया हूं।

अमित शाह ने योगी की तारीफ करते हुए कहा कि अयोध्या में भव्य दीपोत्सव करना हो अन्य दूसरे आयोजन, हर परम्परा को योगी सरकार ने पुनर्जीवित करके लोगों की इच्छा की प्रतिपूर्ति की है। उन्होंने कहा कि बचपन में दादा जी के साथ कुंभ मेला देखने जाता था, लेकिन प्रयागराज के कुंभ जैसी व्यवस्था मैंने मेरे जीवन में नहीं देखी। राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि हम आंदोलन करते, जुलूस निकालते, लाठियां खाईं, कई सालों तक संघर्ष जारी रहा कि अयोध्या में रामलला का मंदिर कब बनेगा, अब भाजपा सरकार में यह पूरा होने जा रहा है।

मोदी और योगी ने हर समस्या का समाधान किया- नीलकंठ तिवारी
उत्तर प्रदेश के पर्यटन, सस्ंकृति एवं धमार्थ कार्य मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने कहा कि गृहमंत्री के नेतृत्व में मिर्जापुर अध्यात्म एवं पर्यटन के क्षेत्र में एक इतिहास रच रहा हैं। चाहे 500 वर्षो की समस्या हो स्वतंत्रता के समय की समस्या हो मोदी और योगी की सरकार ने हर समस्या का समाधान किया। उत्तर प्रदेश के पर्यटन पर आज अयोध्या महोत्सव, बृजधाम, श्रंगवेरपुर, चित्रकूट, नैमिषरायण, विन्ध्यधाम एक नये अध्याय को दर्शा रहें हैं।

भाजपा विन्ध्याचल नगर के अध्यक्ष अभय मिश्रा ने भारत खबर को बताया कि मां विन्ध्यवासिनी की गृहमंत्री अमित शाह पर विशेष कृपा है। अमित शाह जब-जब मां विन्ध्यवासिनी के दरबार में आये तब भाजपा के साथ-साथ अमित शाह का कद भी बढ़ा है। अमित शाह जब पहली बार मां विन्ध्यवासिनी का दर्शन करने आये उस समय वह उत्तर प्रदेश के प्रभारी थे। दूसरी बार जब वह दर्शन करने आये तब राष्ट्रीय अध्यक्ष बने। इस बार जब वह आये तो केन्द्रीय गृहमंत्री के रूप में।

Related posts

काम नहीं होने पर टैक्स नहीं भर पाई कंगना रनौत, सरकार पर लगाया यह आरोप

Shailendra Singh

मसूरीः120वें इंडक्शन ट्रेनिंग कार्यक्रम के प्रतिभागियों ने राष्ट्रपति से की मुलाकात

mahesh yadav

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने किया हमसफर ट्रेन का निरीक्षण

Rani Naqvi