sdfghj गृहमंत्री अमित शाह ने दी बिपिन रावत को चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ का पद संभालने पर बधाई
amit shah

नई दिल्ली. गृहमंत्री अमित शाह ने चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ के पद पर पूर्व सेनाध्यक्ष बिपिन रावत की नियुक्ति पर शुभकामनाएं दी हैं. शाह ने ट्वीट कर कहा कि, ‘भारत के लिए एक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक दिन है जब पीएम नरेंद्र मोदी ने लंबे समय से अटकी हुई मांग को पूरा किया और भारत को इसका पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ मिला. मुझे पूरा विश्वास है कि यह निर्णय भारत को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ रक्षा बलों में शामिल होने के संकल्प को और मजबूत करेगा.’ शाह ने कहा, ‘मैं भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में कार्यभार संभालने पर जनरल बिपिन रावत को बधाई देता हूं.

बता दें कि अमित शाह ने कहा कि मुझे यकीन है कि उनके नेतृत्व में तीनों सेनाएं सामूहिक रूप से एक टीम के रूप में काम करेंगी और अपने देश के खिलाफ हमारे राष्ट्र को सुरक्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी.’ उन्होंने कहा कि ‘सैन्य कर्मियों के प्रमुख न केवल भारतीय सशस्त्र बलों के तीनों विंगों के कर्मियों के कल्याण को सुनिश्चित करने की दिशा में मोदी सरकार के प्रयासों को आगे बढ़ाएंगे, हमारी सेना को आधुनिक बनाएंगे और एक नए भारत की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे.’ इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी बिपिन रावत को बधाई दी. 

वहीं प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘आवश्यक सैन्य विशेषज्ञता के साथ सैन्य मामलों का विभाग सृजित करना और सीडीएस पद को संस्थागत स्वरूप प्रदान करना महत्वपूर्ण और समग्र सुधार हैं जिनसे हमारे देश को आधुनिक युद्ध की बदलती चुनौतियों का सामना करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा ‘15 अगस्त 2019 को लाल किले की प्राचीर से मैंने घोषणा की थी कि भारत का एक चीफ आफ डिफेंस स्टाफ होगा . इस पद पर हमारे सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होगी . यह 1.3 अरब देशवासियों की आशाओं एवं आकांक्षाओं को पूरा करेगा

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    जनवरी महोत्सव कैलेंडर 2020: वैकुंठ एकादशी से पोंगल तक, यहां वे सभी विवरण हैं जो आपको जानना चाहिए

    Previous article

    योगी सरकार ने उठाया CAA हिंसा पर कदम, पीएफआई के 25 सदस्यों को किया गिरफ्तार

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured