January 25, 2022 5:44 pm
featured देश

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमित शाह, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

UP News: रविवार को यूपी के दौरे पर रहेंगे गृह मंत्री अमित शाह, जानिए पूरा कार्यक्रम

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के तीन दिवसीय दौरे पर पोर्ट ब्लेयर पहुंच गए हैं। यहां पहुंचकर केंद्र के सहयोग से शुरू की गई विभिन्न विकास परियोजना की समीक्षा करेंगे अमित शाह। गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार दोपहर पोर्ट ब्लेयर पहुंच कर सर्कुलर जेल का दौरा करेंगे, वहां स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को श्रद्धांजलि अर्पित कर, स्वतंत्र ज्योति का दौरा करेंगे।

तीन दिवसीय दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर मनाए जा रहे हैं। ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम में भाषण के द्वारा संबोधन करेंगे और अंडमान के विभिन्न गंतव्य के लिए ‘गो-गो टूरिस्ट बस’ को हरी झंडी दिखाएंगे।

साथ ही पोर्ट ब्लेयर में अमित शाह, उपराज्यपाल देवेंद्र कुमार जोशी, पुलिस महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक को संबोधित करेंगे।

अंडमान और निकोबार के दौरे के दौरान अमित शाह ‘शहीद द्वीप पारिस्थितिक पर्यटन परियोजना’ एवम ‘स्वराज द्वीप वाटर एयरोड्रोम’ के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे और सुभाष चंद्र बोस द्वीप का भी दौरा करेंगे।

साथ ही अंडमान निकोबार पुलिस द्वारा रविवार को आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल होंगे अमित शाह।

 

Related posts

NRC मामला: केशव ने किया कांग्रेस पर हमला, कहा तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है कांग्रेस

mohini kushwaha

अब नोएडा और गाजियाबाद में भी लगा नाइट कर्फ्यू, जान लीजिए नए नियम

Aditya Mishra

अनंत कुमार हेगड़े के महात्मा गांधी के आंदोलन को ड्रामा बताने वाले बयान पर सोनम कपूर ने दिया ये रिएक्शन

Rani Naqvi